अधिकांश जबाव देने वाले एयर इंडिया के विनिवेश के बारे में हमारे नजरिये से सहमत: SJM

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2018

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच ने कहा है एयर इंडिया के विनिवेश के मामले में उसे सुझाव देने वाले ज्यादातर व्यक्तियों ने मंच के दृष्टिकोण का समर्थन किया है। मंच सार्वजनिक क्षेत्र की इस एयरलाइन के पुनरोद्धार के लिए वैकल्पिक तरीके सुझाने के लिए एक रिपोर्ट तैयार कर रहा है और इसके लिए लोगों से राय आमंत्रित की है।

मंच ने एयर इंडिया के विनिवेश के बारे में सरकार के प्रस्ताव पर अपत्ति जताई है जिसमें कंपनी के 76 प्रतिशत शेयर निजी हाथों में सौंपने और उसके प्रबंध का अधिकार हस्तांतरित करने का प्रस्ताव है। मंच द्वारा सुझाव तैयार करने के लिए गठित पांच सदस्यीय दल द्वारा तैयार इस रपट को नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को जल्द ही पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने पहले बताया था कि एयर इंडिया के विनिवेश पर कोई भी निर्णय करने से पहले इस रिपोर्ट पर विचार किया जाएगा। एसजेएम के सह संयोजक अश्विनी महाजन ने कल ट्वीट किया कि हम एयर इंडिया के विनिवेश के संबंध में लोगों से मांगी गई राय के संबंध में प्राप्त जवाबों से अभिभूत हैं। यह काफी उत्साहजनक है कि राय भेजने वाले ज्यादातर लोग हमारे दृष्टिकोण से सहमत हैं। महाजन इस पांच सदस्यीय टीम की अगुआई कर रहे हैं।

 

सरकार इस एयरलाइन की विनिवेश प्रक्रिया शुरू कर चुकी है और इसमें प्रारंभिक बोलियां जमा करने की समय सीमा 31 मई को समाप्त हो रही है। इस विनिवेश की रणनीति तैयार करने के लिए गठित मंत्रियों के एक समूह की कल यहां बैठक हुई थी। इस बैठक में सुरेश प्रभु , सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भाग लिया था, जिनके पास वित्त का अतिरिक्त प्रभार है। समझा जाता है कि इस विनिवेश प्रक्रिया को लेकर एक अलग समीक्षा बैठक आज पीएमओ की अध्यक्षता में भी हुई।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: अभी चुनावी रण में नहीं उतरेंगी प्रियंका गांधी, अमेठी की जगह रायबरेली से लड़ेंगे राहुल!

कम वोटिंग के बाद हार रहे हैं मोदी, फिर जीत कौन रहा है? राज्य दर राज्य आंकड़ों के हिसाब सेकेंड फेज की वोटिंग के बाद प्रोपेगेंडा को खुद ही करें डिकोड

अंतरराज्यीय मादक पदार्थ रैकेट के मामले में Rajasthan से छह और लोग गिरफ्तार

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू