Dubai: नीलामी में बेहद यूनीक मोबाइल नंबर 7 करोड़ रुपये में बिका, इतने लाख से शुरु हुई थी बोली

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 07, 2024

फैंसी नंबर प्लेट और फोन नंबर हमेशा उच्च मांग में रहते हैं और कुछ लोग इन्हें हासिल करने के लिए अपनी सीमाएं लांघ जाते हैं। हाल ही में, दुबई की 'द मोस्ट नोबल नंबर्स' की नवीनतम चैरिटी नीलामी में 'सात' अंक वाले नंबर वाले एक अद्वितीय सिम के लिए 7 बार बोली लगाई गई: 058-7777777। खलीज टाइम्स के अनुसार, विशेष नंबर के लिए नीलामी में एक तीव्र बोली युद्ध देखा गया, जो अंततः AED 3,200,000 (लगभग ₹ 7 करोड़) की विजेता बोली तक पहुंच गया।

7 सीरीज वाला खास नंबर की हुई नीलामी

आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा शुरू किए गए Dh1 बिलियन मदर्स एंडॉमेंट अभियान का समर्थन करने के लिए कुल मिलाकर 10 फैंसी कार नंबर प्लेट और 21 विशेष मोबाइल नंबरों की नीलामी की गई। . लेकिन 7 सीरीज वाले खास नंबर पर बोली लगाने वालों के बीच सबसे रोमांचक और कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। खलीज टाइम्स के मुताबिक, इस अनोखे नंबर के लिए बोली AED 100,000 (लगभग 22 लाख रुपये) से शुरू हुई और कुछ ही सेकंड में तेजी से बढ़ गई। इसी तरह, 7 नंबर वाले अन्य नंबरों पर भी बोलीदाताओं के बीच प्रतिस्पर्धा देखी गई। एक अन्य अद्वितीय नंबर 054-5555555 को भी AED 2.875 मिलियन की भारी कीमत पर हथिया लिया गया।

कुल मिलाकर, नीलामी में AED 38.095 मिलियन (लगभग ₹ 86 करोड़) से अधिक की राशि जुटाई गई, विशेष कार नंबर प्लेटों की बिक्री से AED 29 मिलियन (लगभग ₹ 65 करोड़) की बिक्री हुई। इसके अतिरिक्त, टेलीकॉम कंपनियों एतिसलात और डू के विशेष नंबरों से क्रमशः AED 4.135 मिलियन (लगभग ₹ 9 करोड़) और AED 4.935 मिलियन (लगभग ₹ 11 करोड़) प्राप्त हुए।

यूजर्स ने हैरानी जताई

विशेष रूप से, पिछले साल दुबई नंबर प्लेट की नीलामी तब सुर्खियों में आई थी जब प्लेट 'पी7' 55 मिलियन AED (लगभग 124 करोड़ रुपये) में बिकी थी। इस बीच, सोशल मीडिया पर इंटरनेट यूजर्स ने ऊंची बोली राशि पर हैरानी जताई। जबकि कुछ ने संख्याओं के प्रति जुनून पर सवाल उठाया, दूसरों ने धन की प्रचुरता पर टिप्पणी की जो लोगों को ऐसी चीजों पर दिल खोलकर खर्च करने की अनुमति देती है। एक यूजर ने लिखा, "इन लोगों के पास दुनिया का सारा पैसा है और उन्हें बिल्कुल भी पता नहीं है कि इसे कैसे खर्च किया जाए।" "जब आपके पास पैसा होता है, तो आप उसे बेतहाशा खर्च करने के तरीके सोचते हैं," दूसरे ने व्यक्त किया।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA