नवजात बच्ची को खेत में छोड़ गई मां, कुत्ते ने की निगरानी; शरीर पर खरोंच का एक निशान भी नहीं

By निधि अविनाश | Dec 22, 2021

एक मां ने अपने बच्चे के जन्म होते ही उसे फेंक दिया क्योंकि उसने एक बेटी को जन्म दिया था। जहां एक मां ने उसे झाड़ियों में अकेले फेंक दिया वहीं दूसरी मां ने उस नन्ही सी जान को पूरी रात अपने गोद में संभाल कर रखा। बता दें कि यह घटना छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के सरिस्ताल गांव की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह कुछ ग्रामीणों ने खेत के किनारे झाड़ियों में बच्चे के रोने की आवाज सुनी, जिसको सुनते ही सभी ग्रामीण झाड़ियों तक पहुंचे जहां उन्हें एक बच्ची मिली। बच्ची बिना कपड़ो के झाड़ियों में पड़ी हुई थी जिसे देखकर सभी ग्रामई काफी चौंक गए। नवजात के शरीर पर नसें दिखाई दे रही थी। गांव वालें तब ज्यादा हैरान हुए जब उन्होंने देखा कि, बच्ची के बगल में एक कुत्तिया उसकी निगरानी कर रही थी। वह एक मां की ही तरह बच्ची के पास बैठी हुई थी।

इसे भी पढ़ें: विधानसभा क्षेत्र में गांव नहीं है तो नजदीकी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के गांव को गोद ले सकते हैं विधायक

बता दें कि, कुत्तिया ने भी पिल्लों को जन्म दिया था और उन पिल्लो के साथ ही वह बच्चा लैटा हुआ था। पिल्ले और बच्चे के बगल में एक मां की ही तरह कुत्तिया बैठकर निगरानी कर रही थी। कुत्तिया ने बच्चे को वैसे ही रखा था जैसे वह अपने बच्चों को रखी हुई थी। हैरानी की बात तो यह है कि, बच्चे के शरीर पर एक भी खरोंच का निशान नहीं था।

इसे भी पढ़ें: बुराड़ी कांड से भी खौफनाक हिसार हत्याकांड, अंधविश्वास में व्यक्ति ने पत्नी और तीन बच्चों को कुदाल से कूंचा

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी।  सरिस्ताल ग्राम पंचायत के सदस्य मुन्नालाल पटेल ने एक अखिल भारतीय मीडिया को बताया, “हम काम के लिए बाहर गए थे। फिर सुबह 11 बजे आए। अचानक मैंने खेत के किनारे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनी। मैंने जाकर देखा कि एक नवजात बच्ची कुत्ते के पास पड़ी है। कुत्ते की माँ और उसका बच्चा भी वहाँ थे। कुत्ते ने रात भर बच्चे की निगरानी की जिसके बाद हमने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए