Librarian Recruitment 2023: MPPSC ने लाइब्रेरियन के 255 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

By अनन्या मिश्रा | May 16, 2023

सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने लाइब्रेरियन के 255 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वह आधिकारिक वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हैं। 


आवेदन की लास्ट डेट

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) लाइब्रेरियन के पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 19 मई, 2023 कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Career Tips: बिना डिग्री के इन फील्ड में बना सकते हैं अपना करियर, लाखों में मिलेगी सैलरी


क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में मान्यता प्राप्त बोर्ड से डिग्री होनी चाहिए। या फिर 55% अंकों के साथ समकक्ष प्रोफेशनल डिग्री के साथ NET यानी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा पास की हो। 


आयु

लाइब्रेरियन के 255 पदों पर आवेदन के लिए कम से कम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 41 साल होनी चाहिए। उम्र सीमा तय करने की कट ऑफ डेट 1 जनवरी 2023 है। बता दें कि एमपी सरकार के नियमों में मुताबिक भूतपूर्व सैनिक, SC/ST/OBC, PWD और अन्य कई श्रेणियों के लिए आयु में छूट प्रदान की जाती है।


सैलरी

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा निकाले गए लाइब्रेरियन के पदों पर जिन उम्मीदवारों का सेलेक्शन होगा। उनको 57,700 रुपये के लगभग प्रति माह सैलरी मिल सकेगी।


प्रमुख खबरें

TVS ने लॉन्च किया अपाचे का RTR160 और RTR160 4V ब्लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत

Thailand Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची

Food Recipes: घर पर बनाएं रेस्तरां जैसा हरा भरा कबाब, बेहद आसान है इसकी रेसिपी

Book Review। पढ़े जाने योग्य कृति है एक पाव सच