MS Dhoni के विजेता बनते ही Jio Cinema की हुई बल्ले बल्ले, डिजिटल व्यूअरशिप का बना रिकॉर्ड

By रितिका कमठान | May 30, 2023

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला लगभग बारिश की भेंट चढ़ने को था। 28 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले में बारिश होने के कारण टॉस तक नहीं हो सका। इसके बाद रिजर्व डे पर फाइनल मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में अंतिम गेंद तक भरपूर रोमांच देखने को मिला, मगर अंतिम गेंद पर पांच विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार खिताब पर कब्जा जमा लिया।

 

इस मैच का प्रसारण जियो सिनेमा पर लगातार किया जा रहा था। गौरतलब है कि आईपीएल 2023 के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा था। इस दौरान जब जियो सिनेमा पर फाइनल मुकाबले की स्ट्रीमिंग की जा रही थी तो आईपीएल के लिए डिजिटल व्यूअरशिप के सभी रिकॉर्ड टूट गए।

 

आंकड़ों के मुताबिक आईपीएल का फाइनल मुकाबला देखने के लिए एक साथ 3.20 करोड़ लोगों ने जियो सिनेमा पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी थी। गौरतलब है कि अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130,000 लोगों की मौजूदगी में इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में रिकॉर्ड पांचवीं बार चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकाबला अपने नाम किया है।

 

जानकारी के मुताबिक इस टूर्नामेंट के दौरान जियो सिनेमा पर पहले भी कई रिकॉर्ड बने थे। टूर्नामेंट शुरु होने के पहले हफ्ते में ही व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बना था। इसके अनुसार 1500 करोड़ से भी अधिक व्यूज उस दौरान आईपीएल में देखने को मिले थे। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले के दौरान भी व्यूअरशिप ने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। इस मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान व्यूअरशिप लगभग 2.5 करोड़ तक पहुंची थी, जो रिकॉर्ड व्यूअरशिप थी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान