महाभारत में भीष्म बनने से पहले फ्लॉप एक्टर के टैग के साथ निराशा से जी रहा था: मुकेश खन्ना

By रेनू तिवारी | May 23, 2020

एक्टर मुकेश खन्ना, जिन्हें बीआर चोपड़ा की महाभारत में भीष्म पितामह के रूप में प्रसिद्धि मिली और  शक्तिमान के रूप में उन्हें दुनिया ने जाना। शक्तिमान शो को मुकेश खन्ना के करियर में बड़े पैमाने पर बदलाव लाने का श्रेय दिया जाता है। अभिनेता ने खुलासा किया है कि एक समय था जब वह लगातार सिनेमा में फ्लॉप  हो रहे थे। वह इस कारण इतने निराश हो गये थे जिंदगी से कि वह लोगों का सामना करने से इनकार कर देते थे।

 

इसे भी पढ़ें: Ammy Virk के गाने पर सरगुन मेहता ने जमकर किया भांगड़ा डांस, वायरल हो रहा वीडियो

लोगों से झूठ बोलता था कि मुकेश खन्ना का भाई हूं

अभिनेता मुकेश खन्ना ने एक साक्षात्कार में टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “महाभारत में भूमिका निभाने से पहले, मैंने कई फिल्में की थीं जो बड़ी फ्लॉप थीं। लोगों ने मुझे एक फ्लॉप अभिनेता के लेबल दिया था और जिस तरह से चीजें चल रही थीं उससे मैं बहुत निराश था। जब मैं ट्रेन से यात्रा करता था, तो लोग मुझे पहचानते थे और मुझसे पूछते थे कि क्या मैं मुकेश खन्ना हूं? लेकिन मैं इससे इनकार करता था और कहता था कि मैं उनका भाई हूं। मैं लोगों का सामना नहीं करना चाहता था। हालांकि, महाभारत के बाद, जीवन ने एक नया मोड़ लिया और मुझे खुशी है कि मैंने अपनी भूमिका के साथ न्याय किया और लोगों ने मुझे इसके लिए प्यार किया। ”

 

इसे भी पढ़ें: इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी, सलमान ने शेयर किया पोस्टर

फ्लॉप एक्टर था मैं, पहचान महाभारत के  भीष्म ने मिली

मुकेश  खन्ना ने कहा मैं एक फ्लॉप एक्टर का टैग लिए घूम रहा था। जिंदगी से निराश हो गया था। मुझे और मेरे करियर को महाभारत से नई उड़ान मिली। मैंने अपने किरदार से महाभरत में भीष्म की कहानी से लोगों को जागरूक किया। "मैं महाभारत में अपनी भूमिकाओं के श्रेय का एक बड़ा हिस्सा डॉ. राही मासूम रज़ा को देना चाहूंगा, जिन्होंने हमारे संवाद लिखे थे। वह मुझे बताते थे कि कैसे मुझे देखते हुए, उनकी कलम मेरे चरित्र (मुस्कुराहट) के बारे में नॉन-स्टॉप लिखती थी। इसके बाद, भीष्मपितामह के रूप में घर-घर में लोग मुझे जानने लगे।


प्रमुख खबरें

न्यूयॉर्क के ‘Times Square’ पर 500 से अधिक महिलाओं ने भिन्न शैलियों की साड़ियों का प्रदर्शन किया

Manohar Lal Khattar Birthday: आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे मनोहर लाल खट्टर, जानिए रोचक बातें

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान

कांग्रेस का घोषणापत्र लागू हुआ तो भारतीय अर्थव्यवस्था ‘दुर्बल पांच’ में आ जाएगी: Sitharaman