UP में बोले मुकेश साहनी, भाजपा को सत्‍ता से बेदखल करना हमारा प्रमुख लक्ष्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2022

बलिया (उप्र)। विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष एवं मंत्री मुकेश साहनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करना ही उनका प्रमुख लक्ष्‍य है। विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष साहनी ने बृहस्पतिवार की शाम जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा,‘‘ हमारी लड़ाई दिल्ली से है, निषाद समुदाय को आरक्षण दिलाना ही हमारा प्रमुख लक्ष्य है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि हर चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वादा करते हैं तथा फिर चुनाव के बाद अपने वादे को भूल जाते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: चुनाव प्रचार में उतरीं जया बच्चन, भाजपा पर कसा तंज, कहा- ये झूठ के सिवाय कुछ नहीं बोलते


साहनी ने कहा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जब हम योगी सरकार को सत्ता से बेदखल कर देंगे तब भाजपा को अहसास होगा कि निषाद समुदाय भाजपा से कट चुका है। उन्‍होंने कहा ,‘‘ इसके बाद मुझे विश्वास है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले निषाद समुदाय को आरक्षण देने के लिए विवश हो जायेगी। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर भाजपा ने निषाद समुदाय को आरक्षण नहीं दिया तो 2024 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी का विरोध किया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: मायावती बोलीं- चुनाव में ज्वलंत मुद्दों के हावी होने से विरोधी दलों की दाल नहीं गल पा रही


एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, उत्तर प्रदेश में पांच महीने पहले ही हमारी पार्टी सामने आई है और हम मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं, हमारी पार्टी ने 102 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे लेकिन चुनाव आयोग व सरकार ने बहुत सारी सीट पर हमारे उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया और अब हम 55 - 56 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।’’ साहनी ने 24 सीटों पर अपनी पार्टी की जीत का दावा किया।

प्रमुख खबरें

इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है अमृतपाल सिंह, जानें यहां पूरी जानकारी

T20 Wordl Cup 2024 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा, एक अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मिचेल मार्श होंगे कप्तान, स्टीव स्मिथ बाहर

Delhi School Bomb Threat| स्कूलों में बम की खबर के बाद अब तक Delhi Police के हाथ लगी ये जानकारी