कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, परिवार वालों को मिली मिट्टी देने की इजाजत

By अंकित सिंह | Mar 30, 2024

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को आज उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर जिले में स्थित मोहम्मदाबाद में उनके पैतृक काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया गया। मुख्तार अंसारी का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए हज़ारों लोग इकट्ठा हुए और ग़ाज़ीपुर में उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। भीड़भाड़ से बचने और शांति बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा नियमित घोषणा के बावजूद, वहां एकत्र लोग तितर-बितर नहीं हुए और कब्रिस्तान की ओर चलते रहे। 

 

इसे भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: निकला मुख्तार का जनाजा, घर से कब्रिस्तान तक ऐसी है व्यवस्था


उनके अंतिम संस्कार के मद्देनजर, उनके घर से मोहम्मदबाद कब्रिस्तान तक जाने वाले मार्ग पर कई पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया था। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कब्रिस्तान के बाहर पुलिस तैनात की गई थी, क्योंकि लोग अंसारी को श्रद्धांजलि देने के लिए साइट पर एकत्र हुए थे। जिलाधिकारी गाज़ीपुर आर्यका अखौरी ने कहा, "तैयारियाँ पूरी हो चुकी हैं। उनके घर से कब्रिस्तान तक जाने वाले 600 मीटर के रास्ते पर पुलिस तैनात कर दी गई है। लोगों की गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है। अंतिम संस्कार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होगा।"

 

इसे भी पढ़ें: पोस्टमॉर्टम से पुष्टि हुई कि दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मुख्तार की मौत : अस्पताल से जुड़े सूत्र


डीआईजी वाराणसी ओपी सिंह से जब अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "हर कोने पर पर्याप्त बल तैनात किया गया है। हम उनके (मुख्तार अंसारी के) परिवार के सदस्यों के साथ भी समन्वय कर रहे हैं।" उनके अंतिम संस्कार में परिवार, करीबी रिश्तेदार और अन्य लोग शामिल हुए जिन्होंने अंतिम संस्कार में भाग लिया। इसके अतिरिक्त मिट्टी फेंकने वाले लोग भी उपस्थित लोगों की सूची में थे। मिट्टी फेंकना अपने प्रियजनों को सम्मान देने और अंतिम विदाई देने का एक तरीका माना जाता है। बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में पोस्टमॉर्टम किए जाने के बाद, 63 वर्षीय गैंगस्टर के शव को कड़ी सुरक्षा और भारी पुलिस तैनाती के बीच शुक्रवार रात गाजीपुर में उनके आवास पर ले जाया गया।

प्रमुख खबरें

भोजपुरी अभिनेता Pawan Singh की मां ने भी काराकाट से भरा नामांकन

Maharashtra: भाजपा नेता नवनीत राणा के घर में हुई चोरी, नौकर पर लगा आरोप

Supreme Court ने Newsclick के संस्थापक Prabir Purkayastha को रिहा करने का आदेश दिया

CM Yogi Adityanath की मां अस्पताल में भर्ती, इन परेशानियों के कारण AIIMS ऋषिकेश में इलाज जारी