टीके की कमी के बीच मुंबई में तीन दिन के लिए रोका गया वैक्सीनेशन अभियान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 30, 2021

मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य को कोरोना वायरस रोधी टीके की 25-30 लाख शीशियां जब तक नहीं मिल जाती तब तक 18-44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू नहीं किया जाएगा। टोपे ने यहां पत्रकारों से कहा कि टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए कम से कम पांच दिन का पर्याप्त स्टॉक होना चाहिए। महाराष्ट्र कई बार टीकों की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान रोका जा चुका है जो 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने LNJP और जीबीबी अस्पतालों के पास केंद्र बनाने को दी मंजूरी

टोपे ने कहा कि राज्य की क्षमता रोजाना आठ लाख लोगों को टीका लगाने की है। इस बीच पणजी में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य को जब कोविड रोधी की खुराकें मिल जाएंगी तब वह 18-44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। सावंत ने कहा कि गोवा सरकार ने कोविशील्ड टीका बनाने वाले सीरम इंस्ट्टीयूट ऑफ इंडिया को पांच लाख खुराकों का ऑर्डर दिया हुआ है। केंद्र सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड रोधी टीका लगवाने की इजाजत दे दी है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला