अंतरराष्ट्रीय सेवाएं सामान्य होने के बाद मुंबई हवाईअड्डा रोजाना ‘संभालेगा’ 1,000 उड़ानें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 23, 2022

मुंबई| अंतरराष्ट्रीय सेवाएं सामान्य होने के बाद मुंबई हवाईअड्डा रोजाना 1,000 से अधिक उड़ानें संभालेगा। यानी यहां से प्रतिदिन 1,000 से अधिक विमान रवाना होंगे या उतरेंगे। एटीसी गिल्ड ने यह बात कही है। फिलहाल देश के दूसरे सबसे बड़े हवाईअड्डे पर हवाई यातायात कोविड-पूर्व स्तर से करीब 25 प्रतिशत कम है।

सात जून, 2018 को इस हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही का आंकड़ा 1,003 था। एटीसी गिल्ड (इंडिया) के क्षेत्रीय सचिव सैफुल्लाह ने कहा कि मार्च, 2020 में महामारी से पहले इस हवाईअड्डे पर प्रतिदिन 950 विमान आ रहे थे। फिलहाल यह संख्या घटकर 700 से कुछ अधिक है।

सैफुल्लाह ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) के परिचालन के 100 साल पूरे होने के मौके पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी यहां प्रतिदिन 700 विमानों की आवाजाही है। यह महामारी-पूर्व के स्तर से अभी 25 प्रतिशत कम है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें काफी कम हैं और इसमें अधिक हिस्सेदारी घरेलू उड़ानों की है।’’

उन्होंने कहा कि नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जल्द शुरू होंगी। ‘‘निश्चित रूप से उस समय हम नियमित रूप से प्रतिदिन 1,000 उड़ानों को संभालेंगे।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला