मुंबई-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बाल-बाल बचे यात्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 18, 2019

मुंबई। महाराष्ट्र में मुंबई-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस का एक डिब्बा गुरुवार सुबह पश्चिमी घाट में पटरी से उतर गया, जिससे रेल यातायात प्रभावित हुए है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा तड़के करीब तीन बजकर 50 मिनट पर कसारा और इगतपुरी के बीच हुआ, जब ट्रेन का पीछे से दूसरा डिब्बा पटरी से उतर गया। ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चली थी और उसे उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जाना था। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारण ट्रेन पहाड़ी पर बने एक पुल पर रूकी हुई थी, जिसके नीचे गहरी खाई थी जिससे यात्री तनाव में आ गए, हालांकि यात्रियों को बाद में वहां से निकाल लिया गया।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश में ट्रेन पटरी से उतरी, 4 की मौत और 65 अन्य जख्मी

उन्होंने कहा कि पुल पर फंसे सभी यात्रियों को ‘वेस्टब्यूल’ के जरिए बाहर निकाला गया, जो अन्य डिब्बों से जुड़ा और बाद में उन्हें बचाव ट्रेन में भेजा गया। मध्य रेलवे के प्रवक्ता सुनील उदासी ने कहा कि फंसे हुए यात्रियों को राहत ट्रेन में नाश्ता, चाय और पानी दिया गया, जो सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर इगतपुरी पहुंचे। उन्होंने बताया कि इगतपुरी से यात्रियों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन का इंतजाम किया गया है।

इसे भी पढ़ें: रायबरेली कोच कारखाने की क्षमता 5,000 तक बढ़ाने का इरादा, जिससे लोगों को रोजगार मिले: गोयल

अभियंताओं और सुरक्षा विशेषज्ञों की एक टीम के साथ डिवीजनल रेलवे मैनेजर प्रभावित मार्ग पर बहाली के काम की निगरानी करने के लिए मौके पर पहुंचे। मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ए के गुप्ता भी मुंबई में नियंत्रण कक्ष से स्थिति की निगरानी कर रहे थे। उदासी ने कहा कि प्रभावित लाइन पर ट्रेन की आवाजाही बहाल करने के प्रयास जारी है। मध्य रेलवे ने दुर्घटना के बारे में जनकारी लेने के लिए सीएसएमटी पर 022-22694040 हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है।

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला