मुरलीधरन ने ‘स्टॉक बॉल’ करने की सलाह दी: नदीम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2019

नयी दिल्ली।झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम की खासियत रनों पर अंकुश लगाकर बल्लेबाजों को हताश करने की है और आईपीएल में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कोच मुथैया मुरलीधरन ने उन्हें अपने ‘स्टॉक बॉल’ के साथ बने रहने की सलाह दी है। बायें हाथ का यह गेंदबाज भारत ए टीम का नियमित सदस्य है जो आईपीएल में भी काफी सफल रहा है।लंबे समय तक दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) टीम का सदस्य रहे नदीम अब सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है। 

इसे भी पढ़ें: CSK के इस खिलाड़ी ने आईपीएल से बाहर होने का लिया फैसला

 

नदीम ने कहा, ‘‘मुरलीधरन की देखरेख में प्रशिक्षण करना बहुत अच्छा रहा है। मैंने उनके मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा है। मैं अपनी गेंदबाजी में उसे लागू कर रहा हूं। उसने मुझे अपनी स्टॉक बॉल (दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर निकलने वाली गेंद) के साथ बने रहने की सलाह दी।’’ विजय हजारे ट्राफी में राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर आठ विकेट चटका कर रिकार्ड बनने वाले 29 साल के इस गेंदबाज का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में भी हुआ लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। 

इसे भी पढ़ें: नो-बॉल विवाद: मैच रेफरी की रिपोर्ट में अंपायर के खिलाफ कुछ भी गलत नहीं

नदीम ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने पर मुझे खुशी हुई। यह मेरे लिए बड़ी बात है। इससे मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने का हौसला मिलेगा। शायद अगली बार खेलने का भी मौका मिले।’’ सीमित ओवरों के खेल में पिछले कुछ समय से कलाई के स्पिनरों का दबदबा रहा है लेकिन नदीम का मानना है कि किसी भी गेंदबाज के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि इस बात से फर्क पड़ता है कि कोई कलाई का स्पिनर है या अंगुली का। अगर आपके प्रदर्शन में निरंतरता है तो आपको मौका मिलेगा।

 

प्रमुख खबरें

Salman Khan के आवास के बाहर गोलीबारी के आरोपी की मौत, न्यायिक जांच शुरू

बसपा ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की

Election Commission ने ओडिशा की वरिष्ठ नौकरशाह कार्तिकेयन के स्थानांतरण का आदेश दिया

Amethi Lok Sabha Seat से मैदान में उतरने वाले केएल शर्मा का पहला रिएक्शन आया सामने, जानें क्या कहा