इंग्लैंड में बढ़ती फिलिस्तीन समर्थक भावनाएं, चुनाव में जीत के बाद मुस्लिम काउंसलर ने लगाए ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे

By अभिनय आकाश | May 06, 2024

लेकर छात्रों का विरोध प्रदर्शन ब्रिटिश विश्वविद्यालय परिसरों तक पहुंच गया है। निर्वाचित होने के बाद एक पार्षद ने अल्लाहु अकबर का नारा लगाया। द डेली मेल के अनुसार, 40 से अधिक फिलीस्तीनी समर्थक प्रचारकों ने इंग्लैंड में पार्षदों के रूप में सीटें जीती हैं। ब्रिटिश दैनिक के अनुसार, उन्होंने अपने अभियानों के दौरान गाजा संघर्ष पर ध्यान केंद्रित किया और मतदाताओं से उन्हें भरपूर समर्थन मिला, जिससे देश भर के टाउन हॉल में चीजें बदल गईं। इन नए पार्षदों में से कुछ ने फ़िलिस्तीनी झंडे के रंग वाले बैज पहने थे, और अन्य ने कहा कि उनकी जीत गाजा के लोगों के लिए थी।

इसे भी पढ़ें: Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

एक विजेता, मोतिन अली तो अपनी जीत को गाजा के लोगों को समर्पित किया। द टेलीग्राफ के अनुसार, अली की पार्टी, ग्रीन पार्टी, पार्षद की जांच कर रही है। लीड्स में जिप्टन और हरेहिल्स वार्ड जीतने वाले मोथिन अली ने कहा था कि 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमलों के दिन फिलिस्तीन को "वापस लड़ने" का अधिकार था। द टेलीग्राफ के अनुसार, उन्होंने पहले प्रदर्शनकारियों की धमकियों के कारण छिपने के लिए मजबूर एक यहूदी पादरी को जानवर बताया था। 

नवनिर्वाचित पार्षदों ने कम से कम 12 टाउन हॉलों में, लेबर उम्मीदवारों को हराया। इससे विपक्ष के नेता कीर स्टार्मर को उन मतदाताओं का विश्वास वापस जीतने का वादा करना पड़ा, जिन्हें लगा कि उन्होंने फ़िलिस्तीन का पर्याप्त समर्थन नहीं किया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मुस्लिम वोट समूह ने स्टार्मर को 18 मांगों की एक सूची भी दी, जिसमें इज़राइल के साथ ब्रिटेन के सैन्य संबंधों को समाप्त करना और फिलिस्तीन राज्य को मान्यता देना शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: जयशंकर ने किया पश्चिमी देशों के दबाव का जिक्र, फिर भी...क्यों रूस नहीं भूल पाएगा ये अहसान?

शीर्ष टोरीज़ ने अपनी चिंता व्यक्त की कि चुनावों के कारण टाउन हॉल स्थानीय सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय विदेशी मामलों के बारे में चर्चा से भरे रहेंगे। यह समाज को खंडित करने और एकजुट होने के बजाय अल्पसंख्यकों का गठबंधन बनाने के वामपंथियों के प्रयास का परिणाम है। यह बहुत है डेली मेल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री जैकब रीस-मोग के हवाले से कहा कि यह बड़े पैमाने पर देश के लिए विभाजनकारी है। 


प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध

Ruskin Bond Birthday: जिंदगी के 90वें बसंत में पहुंचे फेमस लेखक रस्किन बॉन्ड, जानिए रोचक बातें