मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, अयोध्या पर न्यायालय के फैसले का करेंगे सम्मान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 28, 2019

मेरठ। अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने से पहले मेरठ पुलिस द्वारा बुलाई गई एक बैठक में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक स्वर में कहा कि वह न्यायालय के फैसले का सम्मान करेंगे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्‍या मामले में बयानबाजी अनुचित, करें अदालत के निर्णय का इंतजार: कल्‍याण सिंह

एसएसपी अजय साहनी ने सोमवार को बताया कि शनिवार को उन्होंने मुस्लिम धर्मगुरुओं और गणमान्य लोगों के साथ बैठक की जिसमें अयोध्या मामले में कोई भी फैसला आने के बाद अमन-चैन बनाए रखने की अपील की गई। पुलिस लाइन सभागार में हुई इस बैठक को पुलिस की यह अच्छी पहल बताते हुए शहर काजी प्रो. जैनुस साजिद्दीन ने कहा कि न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई ऐसा प्रयास नहीं किया जाना चाहिए, जिससे शहर की फ़िज़ा खराब हो। प्रो साजिद्दीन ने कहा कि जिले में शांति समितियां बनाई जाएंगी जो अमन कायम रखने का संदेश देंगी। मौलाना कारी शफीकुर्रहमान ने कहा कि अभी मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ बैठक की गई है तथा दूसरे समुदाय के लोगों के साथ बैठक होगी। 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या मामला: PM मोदी बोले- 2010 में हाईकोर्ट के फैसले का सभी ने किया था सम्मान

उन्होंने कहा कि न्यायालय का फैसला स्वीकार होगा और शहर का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। एसएसपी साहनी ने बताया कि अमन कायम रखने के लिए जिले में समितियां बनाई जाएंगी जो लोगों को जागरूक करेंगी। साथ ही मस्जिदों से भी अमन कायम रखने का ऐलान किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये माहौल खराब करने की आशंका को देखते हुए सोशल मीडिया की निगरानी के लिए चार टीमें बनाई हैं। साथ ही पुलिस एक व्हाट्स एप ग्रुप बनाकर लोगों से तालमेल बढ़ाएगी और गांव गांव में शांति समितियां गठित होंगी। इन शांति समितियों में एसएसपी, शहर काजी सहित प्रमुख लोग शामिल रहेंगे।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज