'सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल नहीं हुआ पूरा', नकवी बोले- सितारों के आगे जहां और भी हैं

By अनुराग गुप्ता | Jul 07, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्रियों मुख्तार अब्बास नकवी और राम चंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह ने राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त होने के एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिमंडल की बैठक में दोनों की जमकर सराहना भी की। इसी बीच मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि अभी सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी संभालेंगी अल्पसंख्यक मंत्रालय, ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार 

आगे जहां और भी हैं

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राज्यसभा का कार्यकाल जरूर पूरा हुआ है लेकिन सियासी और सामाजिक जीवन का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सितारों के आगे जहां और भी हैं अभी वक्त का इम्तिहां और भी हैं। पूरे समर्पण के साथ समाज के सरोकार को लेकर शुरू से जिस प्रकार काम करता रहा हूं, आगे भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें: मोदी मंत्रिपरिषद में एक भी मुसलमान नहीं, संसद में भी भाजपा का कोई मुस्लिम सदस्य नहीं 

आपको बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी का राज्यसभा का कार्यकाल 7 जुलाई को संपन्न हो रहा है। इससे एक दिन पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। इस बार भाजपा ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि केंद्र सरकार उन्हें जम्मू-कश्मीर भेज सकती है और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए का उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

प्रमुख खबरें

America के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और Saudi Arabia के क्राउन प्रिंस ने सुरक्षा समझौते को लेकर की चर्चा

Sukant Kadam, Tarun और Suhas ने पेरिस पैरालंपिक के लिए क्वालीफाई किया

Mutual fund ने 2024 में शेयरों में 1.3 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया : Tradejini

जनवरी - मार्च में Nayara Energy की पेट्रोल बिक्री 48 प्रतिशत बढ़ी, निर्यात घटा