नरेंद्र मोदी, बेंजामिन नेतन्याहू ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2018

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथप्रतिनिधिमंडल स्तरीय बातचीत की। इस दौरान उन्होंने रक्षा, कारोबार और आतंकवाद समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की। नेतन्याहू अपनी छह दिवसीय यात्रा पर रविवार को यहां पहुंचे थे। उनके साथ इजराइल के वरिष्ठ अधिकारी और उच्च स्तरीय कारोबारियों का प्रतिनिधिमंडल भी आया है।

आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। इजरायली पीएम नेतन्याहू का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। नेतन्याहू को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सरकार के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद थे। इस मौके पर इजरायली पीएम ने कहा कि भारत और इजरायल के बीच यह दोस्ती एक नए युग की शुरुआत है। उन्होंने कहा भारत और इजरायल के बीच दोस्ती की एक नई शुरुआत हुई है। इसकी शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे से हुई। नेतन्याहू ने कहा कि पीएम मोदी के इजरायल दौरे के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर खासा उत्साह है। उन्होंने कहा कि यह उत्साह मेरी भारत यात्रा, मेरी पत्नी और इजरायल के लोगों के साथ जारी है और गहराई से आगे बढ़ रहा है।

 

 

राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह के बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी इस खास मौके पर मौजूद रहीं। अपने भारत दौरे के दौरान इजराइली प्रधानमंत्री गुजरात और मुंबई भी जाएंगे।

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh