जंतर-मंतर पर बोले राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी किसानों के साथ करते हैं अत्याचार और छीनते है उनका हक

By अनुराग गुप्ता | Aug 12, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को जंतर-मंतर पर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संविधान पर हमला हो रहा है। संसद में हम दलित, किसानों, पिछड़ों, महिलाओं की समस्याएं उठाएं तो हमें बात नहीं करने देते हैं। राज्यसभा में पहली बार सांसदों को मारा गया और पीटा गया। नरेंद्र मोदी किसानों पर अत्याचार करते हैं। जो उनका है उनसे छीनते हैं और फिर उन्हें देशद्रोही और खालिस्तानी कहते है। 

इसे भी पढ़ें: सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों का पैदल मार्च, राहुल बोले- पहली बार राज्यसभा में सांसदों की हुई पिटाई  

उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबंदी की, जीएसटी लागू की। इस देश की जो रीढ़ की हड्डी है छोटे उद्योग वाले उन्हें नष्ट कर दिया है। कोरोना के समय हमने जनता को सीधे पैसा देने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने सिर्फ अपने 3-4 उद्योगपतियों को पैसा दिया। इसी बीच उन्होंने मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि मीडियावाले हमारे मित्र हैं लेकिन वो देश का काम नहीं कर रहे हैं। वो 2-3 उद्योगपतियों, मोदी और आरएसएस का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि देश की जनता को सबकुछ समझ में आ रहा है। अब आहिस्ते-आहिस्ते दलितों में, किसानों में, गरीबों में एक आवाज सुनाई देगी। जो धीरे-धीरे बढ़ती जाएगी और फिर एक दिन वो आवाज तूफान बन जाएगी और नरेंद्र मोदी को उठाकर बाहर फेंक देगी। 

इसे भी पढ़ें: विपक्षी दलों के पैदल मार्च पर बोले संबित पात्रा, संसद सत्र के दौरान एक दिन भी नहीं होने दी कोरोना पर चर्चा 

उन्होंने कहा कि बाबा साहब जी ने, महात्मा गांधी ने इस देश को एक बात सिखाई है कि डरो मत, डरो मत इन कायरों से डरो मत। यह लोग खोखले हैं। जिस दिन हिन्दुस्तान इन लोगों से डरना बंद कर देगा, उस दिन यह लोग भाग जाएंगे। यह दिखाई नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि हमारा काम, कांग्रेस पार्टी का काम, एससी-एसटी विभाग का काम, युवा कांग्रेस का काम सिर्फ हिन्दुस्तान को यह याद दिलाना है कि हिन्दुस्तान का व्यक्ति किसी भी शक्ति से नहीं डरता है और किसी भी शक्ति के सामने खड़ा हो सकता है।

प्रमुख खबरें

TVS ने लॉन्च किया अपाचे का RTR160 और RTR160 4V ब्लैक एडिशन, जानें कितनी है कीमत

Thailand Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची

Food Recipes: घर पर बनाएं रेस्तरां जैसा हरा भरा कबाब, बेहद आसान है इसकी रेसिपी

Book Review। पढ़े जाने योग्य कृति है एक पाव सच