सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी की लहर, ट्विटर पर हुआ सबसे ज्यादा जिक्र

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2019

नयी दिल्ली। देश में जारी आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है। ट्विटर ने बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले एक महीने के दौरान आम चुनाव को लेकर 4.5 करोड़ से ट्वीट किये गये हैं। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सबसे अधिक जिक्र हुआ है। ट्विटर पर हुई चर्चा में धर्म, रोजगार, कृषि, कर और व्यापार जैसे मुद्दों की तुलना में राष्ट्रीय सुरक्षा पर सबसे अधिक बात हुई है।

इसे भी पढ़ें: राजद का घोषणापत्र जनता नहीं बल्कि लालू को खुश करने के लिए है: मंगल पांडेय

बयान में कहा गया, ‘‘18 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों के लिए बृहस्पतिवार की सुबह मतदान शुरू हुआ और ट्विटर पर हुई चर्चा में भी यह दिखा। चुनाव के तारीखों की 11 मार्च को घोषणा होने के बाद 11 अप्रैल, 2019 को पहले चरण के मतदान तक लोकसभा चुनाव को लेकर 4.56 करोड़ ट्वीट किये गए।

इसे भी पढ़ें: काले धन के मुद्दे पर पवार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने कहा है कि इन 4.56 करोड़ ट्वीट में से 12 लाख ट्वीट बृहस्पतिवार को पहले चरण के चुनाव के दौरान ही किये गए। ट्विटर ने कहा कि नेता और राजनीतिक दल लोगों से संपर्क साधने के लिए उसके मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं। मोदी के अलावा अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जैसी शख्सियतों के बारे में ट्विटर पर सबसे अधिक बात की गयी। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America