मोदी ने नकारात्मकता छोड़ने और देश की सफलता पर ध्यान देने का आग्रह किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 30, 2017

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिवंगत राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का उल्लेख करते हुए मीडिया से नकारात्मकता को छोड़कर देश के विकास को गति प्रदान करने के लिये सकारात्मक घटनाक्रमों पर ध्यान देने का आग्रह किया। ‘हिन्दुस्तान लीडरशिप समिट 2017’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि 2022 में जब देश अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष का पर्व मनाएगा, तब तक हमें न्यू इंडिया के संकल्पों को पूरा करना है।

मैं आप लोगों को खुद तो कोई सलाह दे नहीं सकता, लेकिन यह बात हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर अब्दुल कलाम ने भी कही। उन्होंने कहा, “हमारे यहां का मीडिया इतना नकारात्मक क्यों है? आखिर ऐसा क्यों है कि भारत में हम अपनी ही क्षमताओं और उपलब्धियों से शर्मिंदा रहते हैं? हम इतने महान देश हैं, हमारे पास सफलता की इतनी अद्भुत कहानियां हैं, फिर भी हम उन्हें स्वीकार करने से मना कर देते हैं। आखिर ऐसा क्यों है”?

मोदी ने कहा कि आप विद्वत जनों को ठीक लगे तो इस पर कभी अपने यहां सम्मेलनों में, न्यूज रूमों में चर्चा जरूर करिएगा। मुझे उम्मीद है आप भी जो बदलाव करेंगे, वह अपरिवर्तनीय होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा इस मंच से देश के पूरे मीडिया जगत को आग्रह है, आप खुद भी संकल्प लीजिए, दूसरों को भी प्रेरित करिए। जैसे आपने स्वच्छ भारत अभियान को अपना मानकर, उसे एक जन-आंदोलन में बदलने में सक्रिय भूमिका निभाई है, वैसे ही संकल्प से सिद्धि की इस यात्रा में भी आगे बढ़कर साथ चलिए।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला