अयोध्या में सरयू नदी के किनारे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कौमी एकता आयोजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 11, 2018

नयी दिल्ली। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की ओर से 12 जुलाई को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के किनारे आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में मौलवी एवं आम मुसलमान ‘भाईचारे’ का संदेश देते हुए कुरान की आयतें पढ़ेंगे। मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने इस कार्यक्रम के आयोजन की पुष्टि की। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सह संयोजक मुरारी दास ने बताया कि कल सरयू नदी के किनारे करीब ‘1500 मुस्लिम भाई’ जुटेंगे। वे सरयू नदी के जल से वजू करेंगे और कुरान की आयतें पढ़ेंगे। 

कुरान की आयतें नूह अली सलाम दरगाह पर पढ़ी जायेंगी। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि यह अपने आप में अनोखा आयोजन होगा जब सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम सरयू पर तिलावत-ए-कुरान (कुरान की आयतें पढ़ना) करेंगे तो दूसरी तरफ वहीं पर मंत्रोच्चार एवं सरयू आरती भी होगी। अयोध्या में सूफी संतों के काफी संख्या में मकबरे हैं, मौलाना यहां भी जाएंगे। मुरारी दास ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिए पूरी दुनिया में एक संदेश फैलाने का प्रयास किया जा रहा है कि अयोध्या हिंदू और मुसलमान भाईचारे का प्रतीक स्थल है और सभी मिलकर हिन्दुस्तान को एक तरक्कीपसंद, तालीमपसंद और कौमी एकता कायम रखने वाला राष्ट्र बनाने में योगदान करें। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की इस कवायद को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की दिशा में माहौल बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

 

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Election: जगन मोहन रेड्डी घोषणापत्र पर बरसे चंद्रबाबू नायडू, बताया लोगों के साथ धोखा

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई