नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर चावल का आवंटन बढ़ाने का किया आग्रह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2021

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे पीएमजीकेएवाई योजना के तहत चावल का अतिरिक्त आवंटन कम से कम आठ महीने के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया ताकि इसे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के लाभार्थियों के बीच निशुल्क वितरित किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि इस वक्त लोगों के बीच निशुल्क राशन देने के प्रावधान से यह सुनिश्चित हुआ कि ‘‘महामारी के दौरान एक भी जरूरतमंद अनाज से वंचित नहीं रहा।’’ मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत चावल का अतिरिक्त आवंटन बढ़ाने का अनुरोध किया।

इसे भी पढ़ें: अमेजन पर ब्लैक फ्राइडे, साइबर मंडे सेल के लिए 70,000 भारतीय निर्यातकों ने कसी कमर

उन्होंने शनिवार को लिखे पत्र में कहा, ‘‘चूंकि अभी सरकार के पास पर्याप्त अनाज उपलब्ध है तो मैं आपसे एनएफएसए के तहत लाभार्थियों के बीच वितरण के लिए पीएमजीकेएवाई के तहत अगले आठ महीने के लिए कम से कम चावल का अतिरिक्त आवंटन बढ़ाने पर विचार करने का अनुरोध करूंगा।’’

इसे भी पढ़ें: कुछ गैर जिम्मेदार देश यूएनसीएलओएस की गलत व्याख्या करने में लगे हैं : राजनाथ सिंह

पीएमजीकेएवाई योजना के जरिए केंद्र राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून (एनएफएसए) के तहत 80 करोड़ लाभार्थियों को निशुल्क राशन की आपूर्ति करता है। पटनायक ने यह भी कहा कि ‘‘राज्यभर में तेज गति से टीकाकरण अभियान चलाने के बावजूद कोविड-19 का असर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है और कोरोना वायरस के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Romantic Relationship Tips । शारीरिक जरूरतों पर पार्टनर से चर्चा करना क्यों जरुरी, इससे रिश्ते को होंगे क्या फायदे?

SRH vs LSG IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ के बीच भिड़ंत, यहां देखें दोनों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

मुझसे माफी मांगी जानी चाहिए, पाकिस्तानी सेना के बयान पर इमरान ने किया पलटवार