‘निजी यात्रा’ के लिए चीन रवाना हुए Nawaz Sharif

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 23, 2024

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पांच दिवसीय ‘‘निजी यात्रा’’ पर सोमवार देर रात चीन रवाना हुए। शरीफ परिवार इस यात्रा को लेकर सार्वजनिक रूप से अधिक जानकारी देने से बच रहा है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग -नवाज (पीएमएल-एन) ने बताया कि उसके सर्वोच्च नेता अपने पोते जुनैद सफदर और निजी कर्मचारियों के साथ लाहौर हवाई अड्डे से ‘चाइनीज सदर्न एयरलाइंस’ की उड़ान से एक निजी यात्रा पर चीन रवाना हुए।

पीएमएल-एन ने शरीफ की चीन की पांच दिवसीय यात्रा के विस्तृत विवरण की जानकारी नहीं दी है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि शरीफ चीन में चिकित्सकीय जांच कराएंगे और पंजाब में विकास परियोजनाओं के संबंध में कुछ चीनी कंपनियों के साथ बैठक करेंगे। उनकी बेटी मरियम नवाज पंजाब की मुख्यमंत्री हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि विदेश मंत्री इशाक डार भी उनके साथ यात्रा पर गए हैं। पीएमएल-एन हलकों में ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि शरीफ चीन में संभवत: किसी ‘‘विशेष काम’’ से गए हैं। शरीफ पहले कभी चिकित्सकीय कारणों से चीन नहीं गए। वह 2019 में चिकित्सकीय आधार पर ब्रिटेन गए थे और पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद 2023 में लौटे थे। उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ केंद्र में छह दलों के गठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024: 1976 में रिलीज हुई भारतीय फिल्म Manthan की स्क्रीनिंग में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह, प्रतीक बब्बर सहित कई भारतीय कलाकार

आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर विराट कोहली बोले- मैं रोहित शर्मा से सहमत हूं...

Breaking: दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को हिरासत में लिया, CM हाउस से किया डिटेन

Manipur: 34 UNLF-P विद्रोहियों ने असम राइफल्स के सामने किया आत्मसमर्पण, पांच उग्रवादी भी गिरफ्तार