पुडुचेरी में शाह ने राहुल पर साधा निशाना, बोले- दो साल पहले देश में मत्स्य पालन विभाग हो चुका है शुरू

By अनुराग गुप्ता | Feb 28, 2021

पुडुचेरी। गृह मंत्री अमित शाह ने पुडुचेरी के कराईकल में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व एनडीए की सरकार बनने वाली है। अमित शाह ने कहा कि सर्वप्रथम भारत माता की जय का नारा लगाया। उन्होंने कहा कि अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर मैं कहता हूं कि अगले चुनाव में पुदुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: तथ्यों की जांच किए बिना निराधार बयान न दें प्रधानमंत्री: नारायणसामी 

अमित शाह ने कहा कि साल 2014 से हम प्रयास कर रहे थे कि केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी पूरे देशभर के अंदर एक मॉडल राज्य बने। प्रधानमंत्री जी ने 115 से ज्यादा योजनाएं यहां भेजकर पुडुचेरी के सर्वांगीण विकास के लिए कदम बढ़ाए लेकिन यहां एक सरकार थी जो छोटी पॉलिटिक्स करना चाहती थी और यहां की सरकार ने इन योजनाओं को जमीन पर उतरने नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने उनकी सरकार को यहां गिराया। अरे, आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले, ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि अगर देश में सबसे ज्यादा झूठ बोलने का अवॉर्ड दिया जाता है तो वह नारायणसामी जी को जरूर मिलना चाहिए। शाह ने कहा कि उनका ध्यान पुडुचेरी के विकास के लिए नहीं थी बल्कि गांधी परिवार की सेवा करने में ही इनका ध्यान रहता था। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में आठ, असम में तीन, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में एक-एक चरण में चुनाव: आयोग 

शाह ने कहा कि इतने सारे बड़े-बड़े नेता भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुडुचेरी में नहीं, बल्कि पूरे देशभर में बिखर रही है। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा को बहाने का काम नारायणसामी की सरकार ने किया। 15,000 करोड़ रुपये भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए भेजे। क्या आपके गांवों में ये पैसा आया है? नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया।

देश में शुरू हो चुका है मत्स्य पालन विभाग

अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पुडुचेरी की जनता से पूछा कि जिस पार्टी के नेता चार टर्म से लोकसभा में है, उसको ये भी मालूम नहीं है कि दो साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है। वो पार्टी पुडुचेरी का कल्याण कर सकती है? उन्होंने कहा कि मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुदुचेरी को मिलने वाला है।

यहां सुनें पूरा भाषण: 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana