वृद्धि को बनाए रखने के लिए उद्योग, सरकार के बीच पूर्ण विश्वास की जरूरत: सीतारमण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 20, 2021

कोलकाता। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच वृद्धि को बनाए रखने के लिए उद्योग और सरकार के बीच पूर्ण विश्वास की जरूरत है। सीतारमण ने यहां मर्चेंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि महामारी की दूसरी लहर के बावजूद अर्थव्यवस्था का पुनरुद्धार जारी रहे। उन्होंने कहा, ‘‘वृद्धि को बनाए रखने के लिए सरकार और उद्योग के बीच पारस्परिक पूर्ण विश्वास होना चाहिए। ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिससे अविश्वास पैदा हो।’’ वित्त मंत्री ने पश्चिम बंगाल के बारे में कहा कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए एक वैश्विक दृष्टिकोण के साथ ‘‘ऑक्सीजन’’ की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार का बड़ा कदम, वैक्सीन निर्माण के लिए देगी 4500 करोड़

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के उद्योगों को फलने-फूलने के लिए बहुत अधिक ऑक्सीजन की जरूरत है। भारत का इतिहास बंगाल से लिखा गया था... लेकिन आज दार्जिलिंग चाय जैसा स्थापित उत्पाद भी मुश्किल दौर से गुजर रहा है।’’ सीतारमण ने कहा, ‘‘कोलकाता पहले उद्योगों के लिए जाना जाता था। उसे फिर ऐसा करना चाहिए। बंगाल और इसकी परंपरा को संरक्षित करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भगवा शक्तियों के राज्य में सरकार बनाने के बाद किसानों को धन मुहैया कराया जाएगा। हमारे घोषणापत्र में बंगाल की अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के बारे में विस्तार से बताया गया है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: अभी चुनावी रण में नहीं उतरेंगी प्रियंका गांधी, अमेठी की जगह रायबरेली से लड़ेंगे राहुल!

कम वोटिंग के बाद हार रहे हैं मोदी, फिर जीत कौन रहा है? राज्य दर राज्य आंकड़ों के हिसाब सेकेंड फेज की वोटिंग के बाद प्रोपेगेंडा को खुद ही करें डिकोड

अंतरराज्यीय मादक पदार्थ रैकेट के मामले में Rajasthan से छह और लोग गिरफ्तार

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू