Vastu Tips: घर में नकारात्मकता करने लगी है वास? घर के बाहर मौजूद ये चीजें तो नहीं है कारण, आज ही हटाएं

By एकता | Jun 23, 2022

हर व्यक्ति अपने घर में सुख-समृद्धि चाहता है और इसे बरकरार रखने के लिए वह अपनी हर संभव कोशिश करता है। लेकिन कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी घर में नकारात्मकता का वास, परिवारवालों के बीच कलेश, किसी तरह की बीमारी, धन की कमी जैसी समस्या बनी रहती है। इन समस्याओं के पीछे घर के बाहर मौजूद चीजें हो सकती है, जो वास्तु दोष का कारण बनती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसी चीजें होती है जो घर के मेन गेट के सामने नहीं होनी चाहिए। इन चीजों की वजह से घर की सुख-समृद्धि खत्म हो जाती है। आईये जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें घर के मेन गेट के सामने नहीं होना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: आपको भी मिल रहे हैं ये खास संकेत तो समझिए शनिदेव हैं मेहरबान, जल्द बदल जाएगी किस्मत


खंबा नहीं होना चाहिए- घर के सामने खंबे का होना भी वास्तु दोष का कारण बनता है। वास्तु शास्त्र की मानें तो जिस भी घर के में गेट के सामने खंबा होता है उस घर की महिलाएं हमेशा ही बीमार रहती हैं।

 

इसे भी पढ़ें: आपको भी मिल रहे हैं ये खास संकेत तो समझ लें घर में आने वाली हैं माँ लक्ष्मी


पेड़ नहीं होना चाहिए- घर के मेन गेट के सामने पेड़ का होना भी अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मेन गेट के सामने पेड़ होने से घर में नकारात्मकता आती है। इसके अलावा घर के हर काम में बांधा भी उत्पन्न होती है।

 

इसे भी पढ़ें: जून में पैदा हुए लोग होते हैं बेहद मूडी और दिलदार, जानें इनका स्वाभाव और व्यक्तित्व


गड्ढा नहीं होना चाहिए- घर के सामने गड्ढा होना भी अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गड्ढा एक शोक कारक माना जाता है। अगर आपके घर के मेन गेट के सामने गड्ढा है तो आपके जीवन में हमेशा धन की कमी रहेगी।

 

इसे भी पढ़ें: हाथ के अंगूठे में छिपे हैं व्यक्तित्व के राज, ऐसे करें व्यक्ति के स्वाभाव की पहचान


कूड़ा-कचरा नहीं होना चाहिए- घर के मेन गेट के सामने कूड़े का ढेर होना भी अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कूड़े का ढेर घर की नकारात्मकता का कारण बनता है और इसकी वजह से घर के सदस्यों की तरक्की में बांधा आती है।

प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu