Netflix को लगा तगड़ा झटका, 2 लाख ग्राहकों को खोने के बाद नेटफ्लिक्स के शेयरों में बड़ी गिरावट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 20, 2022

सैन फ्रांसिस्को। डिजिटल मीडिया(ओटीटी) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने करीब दो लाख ग्राहकों को गंवा दिया है, जिसके कारण कंपनी के शेयरों में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गयी है। पिछले एक दशक के दौरान नेटफ्लिक्स को हुआ यह सबसे बड़ा नुकसान है। मंगलवार को जारी तिमाही आय रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी-मार्च अवधि के दौरान कंपनी के ग्राहकों की संख्यामें दो लाख की गिरावट आई है। यह पहली बार है जब नेटफ्लिक्स की सेवा शुरू होने के बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या में इतनी कमी दर्ज की गयी है।

इसे भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में जैम और जेली बनाना सीख रहीं अभिनेत्री, 200 करोड़ की धोखाधड़ी करने की काट रहीं है सजा

छह साल पहले चीन को छोड़कर दुनिया भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन प्रदान करने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स की शुरुआत हुई थी। गौरतलब है कि यूक्रेन युद्ध के खिलाफ कंपनी ने रूस से अपने कारोबार को खत्म करने की घोषणा की थी, जिसके कारण उसके ग्राहकों की संख्या में सात लाख की गिरावट दर्ज की गयी थी। नेटफ्लिक्स ने अप्रैल से जून की अवधि के दौरान 20 लाख ग्राहक गंवाने की आशंका जताई है।

प्रमुख खबरें

Amit Shah Srinagar Visit: बारामुला सीट पर चुनाव से पहले अमित शाह की श्रीनगर यात्रा से घाटी के नेता क्यों टेंशन में आ गए?

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट, MEA ने भारतीयों को दी घर से बाहर न निकलने की सलाह

Kiara Advani Cannes 2024 Debut | कियारा आडवाणी ने कान्स में किया डेब्यू, फ्रेंच रिवेरा से शेयर किया पहला लुक | Watch Video

उनकी विश्वसनीयता शून्य नहीं है, यह माइनस में, Swati Maliwal मामले में बोले JP Nadda, जनता के सामने बेनकाब हुए केजरीवाल