महाराष्ट्र में 17 नवंबर को होगा नई सरकार के गठन का ऐलान: सूत्र

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2019

मुंबई। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक अब थमने वाली है। क्योंकि सरकार गठन का फॉर्मूला अब तय हो चुका है और माना जा रहा है कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के बीच आपसी सहमति भी बन चुकी है। इसी बीच खबर निकलकर आ रही है कि 17 नवंबर को नई सरकार का ऐलान हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें: NCP प्रवक्ता नवाब मलिक का बड़ा बयान, बोले- शिवसेना का ही मुख्यमंत्री होगा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 17 नवंबर की तारीख इसलिए चुनी जा रही है क्योंकि इस दिन शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को तीनों दल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे।

सरकार गठन का फॉर्मूला

बैठक के बाद निकलकर आया कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और 50-50 फॉर्मूला कांग्रेस और राकांपा को मिलेगा। जिसके तहत ढाई-ढाई साल तक उपमुख्यमंत्री का पद कांग्रेस और राकांपा के पास होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना और राकांपा को 14-14 मंत्री पद मिलेंगे। जबकि कांग्रेस को 12 मंत्री के पद दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त विधानपरिषद अध्यक्ष का पद शिवसेना के पास तो विधानसभा अध्यक्ष का पद कांग्रेस के पास होगा।

प्रमुख खबरें

प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस क्‍यों नहीं करते नरेंद्र मोदी? PM ने खुद बताई वजह, मीडिया को लेकर भी कही बड़ी बात

क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते पीएम मोदी, खुद बताई वजह, दिया दिलचस्‍प जवाब

विश्व क्वालीफायर से पहले कोरिया में अभ्यास करेंगी तीरंदाज दीपिका

World Hypertension Day 2024: आधुनिक जीवन का अभिशाप है हाई ब्लडप्रेशर