कोविड-19 टीकाकरण के बाद प्रमाणपत्र नहीं जारी करने की खबरें आधारहीन : स्वास्थ्य मंत्रालय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 01, 2021

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मीडिया में आई इस खबर को सोमवार को ‘‘असत्य एवं निराधार’’ करार दिया कि कोविड-19 टीकाकरण के बाद कुछ लोगों को प्रमाणपत्र नहीं जारी किए गए। मंत्रालय ने कहा , ‘‘ कोविड टीकाकरण के बाद प्रमाणपत्र नहीं जारी करने की मीडिया में कुछ बेबुनियाद खबरें आयी हैं। ये खबरें असत्य हैं और इनमें मामले की पूरी जानकारी नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: भाजपा का दावा, दिल्ली में कोविड-19 से राष्ट्रीय औसत से पांच गुना अधिक मौत हुईं

इसने कहा कि कोविन मंच कोविड-19 टीकाकरण के दौरान पंजीकरण, समय निर्धारण, टीकाकरण, लाभार्थी को प्रमाणपत्र आदि संबंधी कामकाज देखता है। मंत्रालय ने कहा कि भले ही कोविन पर लाभार्थी का पंजीकरण ऑनलाइन हो या टीकास्थल पर हो, लेकिन उसके टीका लेने बाद सबसे अहम बात टीकाकरण के दिन उस मंच पर स्थिति का अद्यतन करना है।

इसे भी पढ़ें: 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय नौसेना का अभियान अब भी अहम सीख देता है: नौसेना प्रमुख

यदि उसी दिन ऐसा नहीं होता है तो अगले दिन शाम पांच बजे तक तक उस सत्र की डाटा एंट्री की जा सकती है। इसने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र का वेबलिंक कोविन पर टीकाकरण स्थिति के अद्यतन के बाद लाभार्थी को भेजे गए एसएमएस में होता है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला