धूम मचाने आ रहा है ऑल्टो का नया वेरिएंट सुना क्या आपने!

By विंध्यवासिनी सिंह | Aug 17, 2022

मारुति की कार मतलब की आम भारतीय की कार ! शायद ही ऐसा कोई गांव हो जहां पर आप को मारुति की कार ना मिल जाए। जी हां, संपूर्ण देश में शायद ही ऐसा कोई गांव या शहर हो जहां आपको एक या अधिक मारुति की कार न मिल जाए मारुति की कारों का जलवा आप कुछ यूं समझ लीजिए कि भारत में यह सबसे बड़ी चार पहिया कंपनी है, जो एक बड़ी मार्केट शेयर करती है। 


आप कोई भी रिसर्च उठा कर देख लीजिए 45 से 55 परसेंट के बीच में आपको मारुति का मार्केट शेयर मिलेगा, जबकि उसकी नजदीकी कम्पटीटर 15 से 20 परसेंट के बीच में सिमटे हैं। बाकी दूसरे चार पहिया निर्माताओं की तो बात ही छोड़ दीजिए वह बहुत पीछे हैं। इसके पीछे कारण यह है कि न केवल किफायत बल्कि एक के बाद एक ऑप्शन मारुति लांच करती रहती है।

इसे भी पढ़ें: नई ब्रेजा के फीचर जानकर आप कह उठेंगे वाह!

अभी हाल ही में मारुति की लोकप्रिय एसयूवी ब्रेजा 2022 आई तो ग्रैंड विटारा की बड़ी लांचिंग हुई और यह दोनों कारें मार्केट में खासी चर्चित हुईं। अब मारुति आल्टो कार लेकर आ रही है जो मारुति की सबसे सस्ती कार है। जी हां! जो बेहद कम पैसे में कार के मालिक बनना चाहते हैं वह ऑल्टो ही प्रेफर करते हैं। 


बताया जा रहा है कि कार का नया मॉडल पुराने मॉडल से अलग होगा तो, इसका प्लेटफार्म भी नया होगा। यह मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफार्म पर तैयार की जाने वाली मारुति की कार होगी। 


साथ ही इसके डिजाइन में भी आपको काफी बदलाव मिल सकता है, क्योंकि आल्टो के पहले ही पॉपुलर एडिशन मार्केट में थे तो यह थर्ड जनरेशन का वैरीअंट होगा जो कि 10 से 1.0 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के माध्यम से आपको सफर का आनंद दायक अनुभव देगा। 


बताया तो यह भी जा रहा है किसका सीएनजी वेरिएंट भी आ सकता है, तो इसके हेडलाइट्स और फॉग लैम्प  में काफी परिवर्तन देखने को नजर आ सकता है। इसके अलावा मेश ग्रिल के फ्रंट बंपर को भी मारुति बदल सकती है। 

इसे भी पढ़ें: Audi A8 L भारत में 1.29 करोड़ में लॉन्च हुई, इसके फीचर्स है बहुत शानदार

इसके अलावा अधिक से अधिक कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए मारुति पहले ही कई योजनाएं लांच करती रहती है तो उम्मीद है कि शहरी वर्ग में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए मारुति इसे सीएनजी में भी पेश कर सकती है। 


निश्चित रूप से हम सभी ने मारुति की किसी न किसी गाड़ियों में सफर तय किया है, कभी न कभी सवारी गाड़ी के रूप में ही उसमें बैठे हैं, तो आल्टो के बारे में आपका क्या सोचना है। मारुती का यह नया वेरिएंट किस प्रकार से मार्केट में अपना प्रभाव छोड़ने वाला है।


- विंध्यवासिनी सिंह

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला