नाइजीरियाई नौसेना ने तेल चोरी के आरोप में विदेशी जहाज पकड़ा, चालक दल में 16 भारतीय भी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2022

अबुजा। नाइजीरिया की नौसेना ने अपने जल क्षेत्र में अवैध रूप से संचालन और बिना मंजूरी के कच्चे तेल का निर्यात करने के प्रयास के आरोप में एक विदेशी जहाज को जब्त कर लिया है और 16 भारतीयों सहित 27 विदेशियों को हिरासत में लिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को एसोसिएटेड प्रेस को यह जानकारी दी। नाइजीरियाई नौसेना के प्रवक्ता कमोडोर एडेडोटुन अयो-वॉन के अनुसार, तेल समृद्ध नाइजर डेल्टा क्षेत्र में एक स्थानीय अदालत में दोषारोपण के बाद विदेशियों को अदालत के आदेश पर रखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान ने तोशखाना विवाद पर टीवी चैनल पर मुकदमा करने की धमकी दी

अयो-वॉन ने कहा कि कुछ विदेशियों को मंगलवार को “बिना लाइसेंस या प्राधिकरण के कच्चे तेल के निर्यात का सौदा करने के प्रयास” के लिए आरोपित किया गया था। उनमें 16 भारतीयों के अलावा श्रीलंका और पोलैंड सहित पांच अन्य देशों के नागरिक शामिल है।

इसे भी पढ़ें: देश की स्वतंत्रता के लिए प्राणों की आहुति दे दी थी लाला लाजपत राय ने

नाइजीरिया के समुद्री क्षेत्र में अवैध रूप से काम करने के आरोपी विदेशियों को अतीत में गिरफ्तार किया गया है और विश्लेषकों का कहना है कि वे अक्सर स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर काम करते हैं।

प्रमुख खबरें

आज दिल्ली के इतिहास का काला दिन, मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति को लेकर Delhi High Court की टिप्पणी AAP सरकार के लिए शर्मनाक: Virendraa Sachdeva

Jabalpur में BJP नेता को चाकू से हमला कर किया घायल, तीन आरोपी गिरफ्तार

Tejashwi Yadav पर फिर बरसे नीतीश कुमार, नौकरी देने का काम हम कर रहे, वो श्रेय लेने लगता है

विकसित भारत का लक्ष्य पाने के लिए स्थिर सरकार जरूरीः वित्त मंत्री Sitharaman