सत्ता में आने पर अमेरिका से नफरत करने वाले देशों की आर्थिक मदद बंद कर देंगे: Nikki Haley

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2023

भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता निक्की हेली ने संकल्प लिया है कि सत्ता में आने पर वह अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली आर्थिक सहायता को पूरी तरह से बंद कर देंगी। पाकिस्तान, चीन, इराक और अन्य देशों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘एक मजबूत अमेरिका बुरे लोगों को रकम नहीं दे सकता।’’ दक्षिण कैरोलिना की दो बार की गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत रही चुकीं 51 वर्षीय हेली ने इस महीने की शुरुआत में औपचारिक रूप से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल होने की बात कही थी।

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ में लिखे एक लेख में हेली ने कहा, ‘‘सत्ता में आने पर हम अमेरिका से नफरत करने वाले देशों को मिलने वाली आर्थिक सहायता को पूरी तरह से बंद कर देंगे। एक मजबूत अमेरिका बुरे लोगों को रकम नहीं दे सकता। अमेरिका हमारे लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद नहीं करता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘और केवल वही नेता हमारे भरोसे के लायक हैं, जो हमारे दुश्मनों का मुकाबला करने के लिए खड़े होते हैं और हमारे दोस्तों के साथ खड़े होते हैं।’’

हेली ने कहा कि अमेरिका ने पिछले साल विदेशी सहायता पर 46 अरब डॉलर खर्च किए हैं, जो चीन, पाकिस्तान और इराक जैसे देशों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिकी करदाताओं को यह जानने का हक है कि यह रकम कहां जा रही है और इस रकम से क्या किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : खुद को सरकारी अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कारोबारी से दो करोड़ रुपये ठगे

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत