MP के झाबुआ में धर्म परिवर्तन के प्रयास में नौ आरोपियों को किया गिरफ्तार

By सुयश भट्ट | Nov 12, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में पुलिस ने धर्म परिवर्तन में शामिल होने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें से सात राजस्थान और 2 गुजरात से हैं।

इसे भी पढ़ें:खुर्शीद की एक और किताब का विवादित पन्ना, '1984 सिख नरसंहार पर मुस्लिमों को मिली संतुष्टि !' 

विश्व हिंदू परिषद से जुड़े एक व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारी ने कहा हमें बुधवार को सूचना मिली कि थांदला थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में कुछ बाहरी लोग आदिवासियों को ईसाई धर्म अपनाने का लालच दे रहे हैं।

जिसके बाद एक पुलिस दल और क्षेत्र के कुछ निवासी गांव पहुंचे और पाया कि राजस्थान और गुजरात के सात व्यक्ति और उनके स्थानीय संपर्क पुलिस के थांदला उप-मंडल अधिकारी नारू डामोर के आवास पर प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन का प्रयास कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें:कंगना रनौत पर नवाब मलिक का तीखा हमला, कहा- एक्ट्रेस ने ड्रग्स के नशे में हाई होकर दिया 'भीख में आजादी' वाला बयान 

वहीं पुलिस ने मध्य प्रदेश के धर्मांतरण विरोधी कानून की संबंधित धाराओं के तहत कुल 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और उनमें से नौ को गिरफ्तार कर लिया। एसडीओपी ने कहा कि उन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से गुरुवार को उन्हें जेल भेज दिया गया।

आपको बता दें कि बुधवार को इंदौर में पत्रकारों से बात करते हुए विहिप महासचिव मिलिंद परांडे ने आरोप लगाया कि आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में ईसाई मिशनरी अवैध धर्मांतरण में शामिल हैं। विहिप नेता ने कहा हम अवैध धर्मांतरण में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं।

प्रमुख खबरें

Asian Relay Championships: भारत की 4X400m रिले टीम ने एशियाई रिले में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जीता Gold Medal

सहानुभूति हासिल करने के लिए केजरीवाल पर हमला करा सकती है AAP : Virendraa Sachdeva

Chhattisgarh Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में पिकअप वाहन पलटने से 19 लोगों की मौत, चार घायल

Madhya Pradesh : पति ने डाक से पत्र भेजकर पत्नी को तीन तलाक दिया, मामला दर्ज