नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की लक्जरी कारों की नीलामी, करोड़ो की बिकी गाडियां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2019

नयी दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की दर्जनभर लक्जरी कारों की नीलामी 3.29 करोड़ रुपये में की गयी। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के तहत इन वाहनों को कुर्क किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग विशेष अदालत से मार्च में ही दोनों की 13 कारों की नीलामी की अनुमति प्राप्त कर ली थी। निदेशालय दोनों के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: रोहित शेखर के जीवन में खुशियां नहीं थी, पत्नी से चाहता था तलाक: वकील

एक बयान के मुताबिक मेटल स्क्रैप ट्रेड कॉरपोरेशन ने 25 अप्रैल को इन कारों की ई-नीलामी की। कुल 13 कारों में 11 मोदी और दो चोकसी की हैं। इसमें से कुल 12 कारों के लिए 3,28,94,293 करोड़ रुपये की बोली सफल रही। नीलाम होने वाली 12 कारों में से 10 मोदी और दो चोकसी की हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर की पत्नी को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया

इससे पहले पिछले महीने आयकर विभाग ने मोदी के स्वामित्व वाली कई पेटिंग एवं कलाकृतियों की नीलामी कर 59.37 करोड़ रुपये जुटाए थे। गौरतलब है कि हीरा कारोबारी मोदी ने ऋण पत्रों के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी को अंजाम दिया था। मोदी को हाल ही में लंदन में गिरफ्तार किया गया है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress