लेखिका शिवशंकरी ने सामाजिक प्रतिबद्धता के साथ लेखन किया : Nirmala Sitharaman

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2023

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि सामाजिक प्रतिबद्धता के लिए उत्साह के साथ लिखने वाले लेखक दुर्लभ और विपुल होते हैं और सरस्वती सम्मान पुरस्कार से सम्मानित शिवशंकरी ऐसी ही एक लेखिका हैं। उन्होंने कहा कि शब्द चाहे लिखित रूप में हों या भाषण के तौर पर, अभिव्यक्ति के सशक्त माध्यम हैं, जो जीवन को प्रभावित करते हैं और सकारात्मक बदलाव लाते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हालांकि, ऐसे लेखक भी हैं जो लोगों को भड़काते हैं या नफरत फैलाते हैं, लेकिन शिवशंकरी एक ऐसी लेखिका हैं, जिन्होंने सामाजिक उद्देश्यों के लिए रचनाएं की।

पुरस्कार मिलने पर शिवशंकरी को सम्मानित करते हुए सीतारमण ने कहा, “चाहे वह मादक पदार्थों के सेवन का अड्डा हो, शराबबंदी या उग्रवाद के दृश्यों को चित्रित करना, शिवशंकरी ने पीड़ितों या मौके पर मौजूद लोगों से आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के बाद ही लिखना पसंद किया और निश्चित रूप से उनकी शैली उन लेखकों से इतर थी, जो अपने सहजता वाले क्षेत्र में लिखना पसंद करते हैं।” वहीं, शिवशंकरी ने कहा कि उनके किरदार मौलिक व जीवन के सच का प्रतिनिधित्व करने वाले थे। अस्सी-वर्षीया लेखिका ने कहा, “मेरे काम में कोई अतिशयोक्ति या झूठ नहीं है। मेरे पात्र वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

प्रमुख खबरें

बड़ा रोचक है महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का चुनावी मुकाबला, चुनावी मैदान में उतरे ये दिग्गज नेता

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित

उद्धव नकली शिवसेना चला रहे, असली पार्टी एकनाथ शिंदे के पास : Amit Shah