गिरिराज पर नीतीश का पलटवार, कहा- दूसरों के धर्म को नीचा समझने वाले अधार्मिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 06, 2019

पटना। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इफ्तार पार्टी को लेकर दिये गए बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनपर परोक्ष रूप से निशाना साधा। नीतीश ने कहा कि धार्मिक होने का अर्थ केवल अपने धर्म के रीति-रिवाजों को मानना नहीं होता है बल्कि दूसरे धर्म का सम्मान करना भी होता है और जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं वे अधार्मिक हैं। 

 

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, मैं धर्म को मानने वालों के सम्मान में यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में साल 2006 से ईद का कार्यक्रम आयोजित कर रहा हूं। धर्म सिर्फ अपने रीति - रिवाजों का अनुसरण करना नहीं बल्कि दूसरे धर्म को मानने वालों का सम्मान करना भी है। मुख्यमंत्री ने कह, लेकिन कुछ लोग हैं, जो ऐसा नहीं सोचते हैं। उन्हें लगता है कि खुद के धर्म को मानना काफी है और दूसरे धर्म के रीति - रीवाजों और उनके लोगों को नीचा दिखाना ठीक है। मुझे लगता है किऐ से लोग अधार्मिक हैं।  

इसे भी पढ़ें: रघुवर दास बोले, लोकसभा चुनाव में जनता ने वंशवाद और तुष्टिकरण को नकारा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘इफ्तार’ पार्टी में शामिल होने पर मंगलवार को राजग के अपने सहयोगियों पर तंज कसा था। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज की आलोचना की और उनसे ऐसे बयानों से बचने के लिए कहा था। नीतीश ने कहा, मै देख रहा हूं कि आप लोग बार- बार एक व्यक्ति का नाम ले रहे हैं। मैं इन सभी लोगों को लंबे समय से जानता हूं। कुछ लोग हैं जो सिर्फ चीजों को इसलिए कहना पसंद करते हैं ताकि वह मीडिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकें। मैं उनके किसी भी कथन पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहूंगा।  

प्रमुख खबरें

अदालत ने Porn Star से जुड़े मामले में Trump को अवमानना का दोषी ठहराया, जुर्माना लगाया

Chandrapur वन क्षेत्र में छह लोगों को मारने वाले नरभक्षी बाघ को दो महीने के अभियान के बाद पकड़ा गया

पति व ससुराल वालों के खिलाफ झूठे पुलिस मामले दर्ज करना क्रूरता : High Court

Rabri Devi ने मुख्यमंत्री Nitish Kumar पर महिलाओं को अपमानित करने का लगाया आरोप