'जनादेश का नीतीश ने किया अपमान', तेजस्वी के साथ जाने पर भाजपा ने कहा- तब और अब के भ्रष्टाचार में क्या अंतर

By अंकित सिंह | Aug 09, 2022

बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, अब वह एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दरअसल, भाजपा और जदयू का गठबंधन टूट चुका है। इस बात का ऐलान नीतीश कुमार की ओर से किया गया। लेकिन अब नीतीश कुमार के पार्टी जदयू का गठबंधन राजद और कांग्रेस के साथ हो रहा है। आपको बता दें कि 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जदयू एक साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। जदयू तीसरे नंबर की पार्टी बनी थी और उसे सिर्फ 43 सीटें मिली थी। जबकि भाजपा के खाते में 74 सीट गई थी। बावजूद इसके भाजपा की ओर से नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री के लिए आगे किया गया था। नीतीश कुमार के पलटी मारने को लेकर अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जबरदस्त तरीके से उन पर निशाना साधा है। 

 

इसे भी पढ़ें: CM पोस्ट छोड़ने के बाद राबड़ी देवी के आवास पहुंचे नीतीश कुमार, RJD नेताओं के साथ चल रहा मंथन


भाजपा की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है। अपने बयान में संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद ही हमने 2020 में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन उन्होंने हमारे साथ-साथ बिहार की जनता को धोखा दिया है। उन्होंने जनादेश के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि हमने NDA के तहत 2020 का चुनाव एक साथ लड़ा, जनादेश जद-यू और बीजेपी को था। हमने ज्यदा सीटें जीतीं, उसके बावजूद नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया। आज जो कुछ भी हुआ वह बिहार के लोगों और भाजपा के साथ विश्वासघात है। इसके साथ ही नीतीश कुमार के राजद के साथ जाने को लेकर भी संजय जायसवाल से पूछा गया संजय जायसवाल ने साफ तौर पर कहा कि है तो नीतीश कुमार ही बताएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमारको बताना चाहिए कि तब और अब के भ्रष्टाचार में क्या अंतर है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'बिहार से भाजपा भगाओ का आ रहा नारा', अखिलेश बोले- राजनीतिक दलों के लोग BJP के खिलाफ होंगे खड़े


आपको बता दें कि 2017 में नीतीश कुमार ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ते वक्त तेजस्वी के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का हवाला दिया। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता आरके सिंह ने कहा कि ये हमारे राज्य का दुर्भाग्य है, 15 साल राजद की सरकार रही, वे (जदयू) पहले भी राजद के साथ गए थे फिर वापस आए, अब फिर से उनके साथ जा रहे हैं। इसमें बिहार की भलाई नहीं नहीं है। ये विकास की नहीं सत्ता की राजनीति हो रही है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम अपनी पार्टी को मजबूत करते हैं, हम किसी अन्य पार्टी को कमजोर नहीं करते हैं। हमने बिहार के लोगों के व्यापार और रोजगार के लिए ईमानदारी से काम किया है। 

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav