नहीं मिल रहा लापता विमान एएन-32 का कोई सुराग, लगातार आठवें दिन तलाश जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 11, 2019

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के सुदूर मेंचुका इलाके में भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 को तलाशने का प्रयास लगातार आठवें दिन जारी है। दो दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को हेलीकॉप्टरों और विशेष विमानों के जरिए हवाई तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वायुसेना का विमान एएन-32 तीन जून से लापता है। इसमें चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।

 

शिलॉंग में तैनात वायुसेना के प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने कहा कि सोमवार को वायुसेना, थलसेना, जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के बावजूद लापता विमान का अता-पता नहीं चल सका। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिन में हेलीकॉप्टर और सी130जे विमान हवाई तलाश अभियान चला रहे थे जबकि यूएवी और सी-130जे विमान के जरिए रात के वक्त इसे जारी रखा जाएगा ताकि लापता विमान का पता लगाया जा सके।’’

इसे भी पढ़ें: लापता AN-32 विमान का हवाई खोज अभियान दूसरे दिन भी बाधित रहा

उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों की टीमों ने पर्वतीय इलाके में पूरे जोर-शोर से अभियान जारी रखा। रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए सोमवार रात 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।

 

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला