कब और कैसे पहुंची पाकिस्तान कबड्डी दौरे पर भारतीय टीम, खेल मंत्रालय अनजान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2020

नयी दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सोमवार को कहा कि उसने विश्व स्तर के टूर्नामेंट के लिए किसी भी कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे को मंजूरी नहीं दी है। चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिये भारत से दल शनिवार को वाघा बार्डर के जरिये लाहौर पहुंचा जिसका आयोजन पहली बार पाकिस्तान में किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: निशानेबाज दीपक को तोक्यो ओलंपिक में शानदार नतीजों की उम्मीद

टूर्नामेंट सोमवार को लाहौर के पंजाब फुटबाल स्टेडियम में शुरू हुआ। इसके कुछ मैच फैसलाबाद और गुजरात (पाकिस्तान) में खेले जायेंगे। खेल मंत्रालय के सूत्र ने कहा कि सरकार ने किसी भी खिलाड़ी को टूर्नामेंट के लिये पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बताया, जीत के बाद भद्दा था बांग्लादेश का बर्ताव

आईओए ने भी कहा कि उसने किसी भी भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी है। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारतीय एमेच्योर कबड्डी महासंघ (एकेएफआई) पहले ही कह चुका है कि उसने किसी भी टीम को पाकिस्तान दौरे की मंजूरी नहीं दी और आईओए ने भी ऐसे किसी दौरे के लिए मंजूरी नहीं दी है।’’उन्होंने कहा, ‘‘खेल मंत्रालय ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उसने कोई स्वीकृति नहीं दी है। इसलिए, हम वास्तव में नहीं जानते हैं कि पाकिस्तान दौरे पर कौन गया है। आईओए और सरकार की मंजूरी के बिना कोई भी भारत के नाम का उपयोग नहीं कर सकता है।’’

 

प्रमुख खबरें

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi