ममता बनर्जी के सत्ता में रहने तक बंगाल में नहीं आया कोई नया उद्योग: शिवराज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2019

कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जब तक वह सत्ता में हैं राज्य में कोई नया उद्योग नहीं आएगा।

 

चौहान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दुर्गापुर की रैली में गत दो फरवरी को कहे गए शब्दों को दोहराते हुए कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल तोलाबाजी टैक्स (तीन टी) लगाया है। क्या उद्योग आएंगे?’’ स्थानीय भाषा में ‘तोलाबाजी’ को मोटे तौर पर संगठित उगाही समझा जाता है। चौहान ने कहा, ‘‘तीन टी में चौथा टी भी जोड़ दीजिये, वह है ममता बनर्जी (सरकार) का ‘टेरर’ (खौफ)।’’ 

 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के संकल्प से पीछे हटने वाला नहीं, देश को लूटने वालों को डरना होगा: मोदी

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके चौहान ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार पहले ही चार बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन (बीजीबीएस) आयोजित कर चुकी है और उन्हें बताया गया कि उद्योग प्रमुखों द्वारा 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश करने के वादे किये गए। ‘‘लेकिन क्या पांच हजार करोड़ रुपये भी आये?’’ उन्होंने कहा कि बनर्जी राज्य में बड़ी संख्या में बंद हो चुकी औद्योगिक इकाइयों को फिर से खोलने के अपने वादे को पूरा करने में ‘‘असफल’’ रहीं। उन्होंने कहा कि उनके (बनर्जी) (2011 में) सत्ता में आने पर 55 हजार उद्योग बंद हुए।

 

प्रमुख खबरें

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार