Lok Sabha Election: 2 साल में AAP पंजाब में नहीं पैदा कर सकी नए नेता? 13 में से 9 जीते हुए विधायकों पर लगाई बाजी

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2024

आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए अपनी तीसरी और अंतिम सूची जारी कर दी है, जिसमें 4 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसमें लुधियाना के विधायक अशोक पप्पी पराशर, फिरोजपुर के विधायक जगदीप सिंह काका बराड़, गुरदासपुर के विधायक अमनशेर सिंह शेरी कलसी और जालंधर के पूर्व विधायक पवन टीनू को टिकट दिया गया है। बता दें कि इससे पहले 'आप' 2 लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली सूची में 8 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। लेकिन उनमें से सुशील रिंकू टिकट मिलने के बावजूद आप छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए।

इसे भी पढ़ें: फिल्मों में स्टार बन सकते हैं, संगीत समारोह में भीड़ जुटा सकते हैं पंजाबी : Diljit Dosanjh

सूची में रिंकू के अलावा संगरूर से मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, पटियाला से मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, खडूर साहिब से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, अमृतसर से मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, बठिंडा से मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां, फरीदकोट से करमजीत अनमोल शामिल हैं। फतेहगढ़ साहिब से गुरप्रीत सिंह जीपी शामिल रहे। दूसरी सूची में दो उम्मीदवारों की घोषणा की गई जिसमें पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर कंग को आनंदपुर साहिब से और राजकुमार चैबेवाल को होशियारपुर से टिकट दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: तिहाड़ में दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिले भगवंत मान, बोले- केजरीवाल के साथ कट्टर अपराधी जैसा किया जा रहा व्यवहार

बता दें कि आप ने 13 में से 9 सीटें जीते हुए विधायकों को ही दी हैं. इनमें संगरूर से मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर, पटियाला से मंत्री डॉ. बलबीर सिंह, खडूर साहिब से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, अमृतसर से मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, बठिंडा से मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां, लुधियाना से विधायक अशोक पप्पी पराशर, से विधायक हैं. फिरोजपुर से जगदीप सिंह काका बराड़, गुरदासपुर से विधायक अमनशेर सिंह शेरी, चबेवाल से राज कुमार चबेवाल शामिल हैं।


प्रमुख खबरें

China में विदेशी निवेश कम होने से India को मिल रहा फायदा: UN विशेषज्ञ

Indian Premier League की तरह PSL का आयोजन भी अप्रैल-मई के महीने में होने की संभावना

सरकार EV नीति के तहत निवेश के लिए विस्तृत दिशा निर्देश लाएगी : भारी उद्योग मंत्रालय

Travel Tips: पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं सुकून के कुछ पल, तो देहरादून की इन जगहों को करें एक्सप्लोर