विपक्ष की गलती से मोदी को मिला फ्री हिट का मौका, देंगे जबरदस्त भाषण

By नीरज कुमार दुबे | Jul 20, 2018

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के पहले ही यह साफ है कि मत विभाजन में मोदी सरकार का जीतना तय है। लोगों में उत्सुकता इसी बात को लेकर है कि कौन नेता क्या बोलने वाला है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान कह चुके हैं कि अगर भाजपा संसद चलने दे और मुझे 15 मिनट बोलने का अवसर मिले तो मोदी मेरे सामने बैठ नहीं पाएंगे। इस चुनौती पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि ''वो 15 मिनट बोलेंगे यह भी बहुत बड़ी बात है। मैं बैठ नहीं पाऊंगा यह सुनकर तो मुझे याद आता है कि वाह क्या सीन है।''

 

आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल गांधी का भाषण सुबह होगा जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे के बाद अपना भाषण देंगे। माना जा रहा है कि विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर गलती की है और मोदी को फ्री हिट का मौका प्रदान कर दिया है। भाजपा से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री के भाषण के बाद विपक्ष बगले झांकता रहे जायेगा। राहुल गांधी भी सरकार पर हमले के लिए जबर्दस्त भाषण लेकर आने वाले हैं लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण से भाजपा की चुनावी तैयारी का आगाज भी हो जायेगा।

 

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। गुरुवार दिनभर अमित शाह राजग के सभी सहयोगियों के साथ चर्चा में मशगूल रहे। भाजपा की ओर से चर्चा की शुरुआत राकेश सिंह करेंगे जोकि मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हैं।

प्रमुख खबरें

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका