महाराष्ट्र कांग्रेस पर अब सपा विधायक ने उठाए सवाल, कहा- मुस्लिम वोट तो चाहिए लेकिन कैंडिडेट...

By अभिनय आकाश | Apr 27, 2024

समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने पार्टी को न तो महाराष्ट्र में एक भी सीट पर चुनाव लड़ने की अनुमति दी और न ही राज्य में लोकसभा चुनाव में एक मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। एक निजी मीडिया से बातचीत में आजमी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा चुनाव में मुस्लिम वोटों पर भरोसा करती है, लेकिन राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से अल्पसंख्यक समुदाय के किसी उम्मीदवार को एक भी टिकट नहीं दिया गया। उन्हें सिर्फ मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार नहीं। उन्होंने नसीम खान को भी मैदान में नहीं उतारा, जो महाराष्ट्र में एक बड़े नेता हैं।

इसे भी पढ़ें: Congress और SP ने भारत के प्रति नकारात्मक भावना को आश्रय दिया : Yogi Adityanath

आजमी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र में चुनाव लड़ने के लिए दो सीटें मांगी थीं, लेकिन कांग्रेस ने इस मुद्दे पर पार्टी से चर्चा तक नहीं की। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस इंडिया ब्लॉक पार्टनर का हिस्सा हैं और सहयोगी के रूप में उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। मानखुर्द शिवाजी नगर विधायक ने शिक्षा और नौकरियों में मुसलमानों के लिए आरक्षण का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2.5 साल तक (उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान राज्य में) सत्ता में थी। मुस्लिम आरक्षण कानून क्यों पारित नहीं किया गया?

इसे भी पढ़ें: UP: मायावती की विरासत को कितना संभाल पाएंगे भतीजे आकाश आनंद, कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का कर रहे संचार

आजमी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को समाजवादी पार्टी आलाकमान के सामने उठाया लेकिन उनसे भी कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हम बहुत नाखुश हैं। हमने आलाकमान से बात की, लेकिन उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र में एक छोटी पार्टी हैं। अबू आजमी की टिप्पणी महाराष्ट्र कांग्रेस नेता आरिफ नसीम खान द्वारा राज्य में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तीन अलग-अलग पार्टी समितियों से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को एक पत्र भेजा गया था, जिसमें पूछा गया था कि पार्टी मुस्लिम वोट क्यों चाहती है, लेकिन मुस्लिम उम्मीदवार नहीं।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi