अब राशन और जरूरी सामानों की होगी ड्रोन डिलीवरी, स्विगी जल्द शुरू करने जा रही है सेवा

By टीम प्रभासाक्षी | Feb 25, 2022

स्विगी द्वारा आपके खाने की की डिलीवरी ड्रोन की सहायता से की जाएगी यह खबर आप पहले भी सुन चुके होंगे।   आपको बता दें यह इंतजार अब बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। स्विग्गी  फूड डिलीवरी और जरूरी सामानों के ड्रोन डिलीवरी के लिए ड्रोन सेवा देने वालों से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (बोलियां) आमंत्रित कर रहा है। यह सेवाएं फिलहाल 6 महीने के लिए ही ली जा रही हैं।


स्विगी ने एक लिंक्डइन पोस्ट में बताया कि यह बोली लगाने का वक्त है। ने जानकारी दी कि हम ड्रोन सेवाओं के लिए भी बिडर आमंत्रित कर रहे हैं ताकि अलग-अलग स्थानों पर ग्रॉसरी और बाकी जरूरी सामानों की डिलीवरी की जा सके। स्विगी ने बताया कि यह फिलहाल 6 महीने के लिए होगा, बाद में इसमें संशोधन किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी आप rpf. swiggy.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।  यह सबमिशन 22 जनवरी से 2 मार्च 2022 के बीच ही करना होगा।00

 

ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी अपने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि लंबे वक्त से ग्रॉसरी और बाकी सामानों के लिए एरियल डिलीवरी का सपना देखा जा रहा था और अब ड्रोन स्पेस में इसे साकार करने का दिलचस्प समय है! आपको बता दें स्विगी कई शहरों में जरूरी सामानों के लिए ड्रोन की सेवाओं के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल आमंत्रित कर रहा है।


आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि स्विगी ही नहीं अन्य दूसरी बहुत सी कंपनियां अब ड्रोन की मदद होम डिलीवरी के लिए ले रही हैं। इसी वर्ष के शुरुआत में यह खबर आई थी कि लास्ट माइल  डिलीवरी कंपनी Zypp Electrics ड्रोन लॉजिस्टिक्स सेक्टर में उतरने के लिए कमर कस ली है। इस कंपनी ने TASW Drones के साथ हाथ मिलाया है। पहले पेज में कंपनी 200 ड्रोन बाजार में उतारने जा रही है। यह जो अभी दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और पुणे में डिलीवरी करेंगे।

प्रमुख खबरें

Karnataka । क्या कोई पंजा आपकी संपत्ति लूट सकता है? Belagavi की जनता से PM Modi ने पूछा सवाल, Congress को दी ये चेतवानी

उधमपुर में आतंकवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोलीबारी में एक ग्राम रक्षा गार्ड हुआ घायल

12 साल बाद गुरु का वृषभ में हो रहा है गोचर, कैसा होगा इसका असर विभिन्न राशियों पर जानें सिर्फ यहां

बादल ने धर्म का इस्तेमाल हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए किया : Bhagwant Mann