NPP अरुणाचल प्रदेश में BJP उम्मीदवारों का समर्थन करेगी: Conrad Sangma

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 17, 2024

गुवाहाटी। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने रविवार को कहा कि उनकी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। एनपीपी केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। संगमा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “ नेशनल पीपुल्स पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। 


राजग में साझेदार होने के नाते एनपीपी की राष्ट्रीय समिति ने अरुणाचल प्रदेश में राजग उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है और अपनी राज्य समिति को राजग उम्मीदवारों को समर्थन देने का निर्देश दिया है।” संगमा के फैसले की सराहना करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि राजग सहयोगियों की ऐसी प्रतिबद्धता सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट सुनिश्चित करेगी। 


शर्मा ने कहा, “हमारे साझेदारों के बीच ऐसी अद्वितीय प्रतिबद्धता माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 400 से अधिक सीट पर राजग की जीत सुनिश्चित करेगी। कोनराड संगमा जी आपका बहुत धन्यवाद।” भाजपा ने अरुणाचल पश्चिम लोकसभा सीट के लिए केंद्रीय पृथ्वी विज्ञान मंत्री किरेन रीजीजू और अरुणाचल पूर्व सीट के लिए तापिर गाओ को अपना उम्मीदवार बनाया है। पहले चरण में दोनों सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi