असम की तर्ज पर MP में भी बने NRC, घुसपैठियों को खदेड़ा जाये: विजयवर्गीय

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2018

इंदौर। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज कहा कि असम की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) बनाकर सूबे से घुसपैठियों को खदेड़ने का अभियान शुरू किया जाना चाहिये। विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यह मेरा निजी मत है कि प्रदेश में एनआरसी बनाया जाना चाहिये और घुसपैठियों को बाहर निकाला जाना चाहिये। इस विषय को सूबे में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा के घोषणापत्र में भी शामिल किया जाना चाहिये।" उन्होंने कहा, "मुझे इंदौर के एक मुस्लिम युवक ने बताया कि शहर की एक बस्ती में चार-पांच हजार बांग्लादेशी रहते हैं जो मकान बनाने जैसे काम करते हैं। मैं इस बारे में जांच के लिये शहर के आला अधिकारियों से चर्चा करूंगा।" 

 

भाजपा महासचिव ने कहा कि देश में अवैध तौर पर प्रवास कर रहे लोगों के कारण रोजगार के अवसरों और संसाधनों पर अनावश्यक दबाव पड़ रहा है। इसके साथ ही, देश की आंतरिक सुरक्षा के सामने गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने दावा किया कि अकेले पश्चिम बंगाल में करीब दो करोड़ बांग्लादेशी अवैध तौर पर प्रवास कर रहे हैं। भाजपा महासचिव ने आरोप लगाया कि देश में अवैध तौर पर प्रवास कर रहे कई लोग नकली नोटों और अवैध हथियारों की तस्करी जैसी आपराधिक गतिविधियों के साथ आतंकी वारदातों में भी शामिल हैं। 

 

विजयवर्गीय ने कहा, "एनआरसी का मसला हिंदू-मुसलमान का नहीं, बल्कि देश के मूल निवासियों के बुनियादी अधिकारों के हनन का मामला है।" उन्होंने एनआरसी के ही मुद्दे को लेकर पूछे गये एक सवाल पर आरोप लगाया कि कांग्रेस को देश की नहीं, बल्कि अपने वोट बैंक की चिंता है। भाजपा महासचिव ने कहा, "जो पार्टियां एनआरसी के पक्ष में खड़ी नहीं हो रही हैं, मैं उन्हें देशद्रोही तो नहीं कहूंगा। लेकिन मैं इन दलों को देश के प्रति गैर जवाबदार जरूर कहूंगा।

 

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा