ट्रम्प पर राष्ट्रीय सुरक्षा उल्लंघन का आरोप, महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 25, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका में निचले सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स’ की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की। पेलोसी ने कहा कि ट्रम्प ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को नुकसान पहुंचाने के लिए विदेशी ताकतों का इस्तेमाल कर अपने पद की शपथ का उल्लंघन किया। पेलोसी ने कहा कि  ट्रम्प के कार्यकाल की कार्रवाइयां राष्ट्रपति के उनके पद की शपथ के प्रति बईमानी, हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन और हमारे चुनाव की अखंडता के साथ विश्वासघात को दर्शाती है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान बोले- ट्रम्प ने मुझे ईरान और अमेरिका के बीच मध्यस्थता करने को कहा

 

उन्होंने कहा कि इसलिए, आज मैं घोषणा करती हूं कि ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स’ महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू कर रहा है। राष्ट्रपति चुनाव से 14 महीने पहले डेमोक्रेट के इस कदम ने अमेरिकी राजनीति में एक और खतरनाक अध्याय की शुरुआत कर दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के बाद राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट के इस कदम पर कहा कि विपक्ष उनके पीछे हाथ-धोकर पड़ा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह 2020 चुनाव में उनके दोबारा चुने जाने की संभावना ही बढ़ाएगा।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला