अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से की अपील, कहा- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए बैन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 30, 2021

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों को रोकने में विलंब पर मंगलवार को सवाल उठाए। कोविड-19 के बी.1.1.529 स्वरूप या ओमीक्रोन का मामला सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पिछले सप्ताह सामने आया था और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे ‘चिंता वाला’ स्वरूप करार दिया था जो कि इस स्वास्थ्य निकाय के कोरोना वायरस के स्वरूपों को लेकर चिंता की शीर्ष श्रेणी है। केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द करने को कहा था।

इसे भी पढ़ें: मामा की सरकार में अधिकारियों की चल रही है मनमानी, उजागर हुआ साईकल वितरण योजना में घोटाला

उन्होंने एक पत्र में कहा कि कोविड-19 के नए स्वरूप के मद्देनजर यूरोपीय संघ समेत कई देशों ने प्रभावित क्षेत्रों के साथ यात्राएं निलंबित कर दीं। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के इस चिंताजनक नए स्वरूप को भारत में आने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित क्षेत्रों से उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द करने की अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी पीड़ित भारत में प्रवेश करता है तो इस संबंध में किसी भी देरी का खामियाजा उठाना पड़ सकता है। केंद्र सरकार ने पिछले बृहस्पतिवार को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले सभी यात्रियों की कड़ाई से जांच करने को कहा था।

प्रमुख खबरें

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच