16 मई को मंत्रियों के सारे प्रोग्राम कैंसिल, RT-PCR कराने के निर्देश, PM मोदी करेंगे योगी कैबिनेट संग बैठक व डिनर

By अभिनय आकाश | May 13, 2022

योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल सदस्यों के शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे। उसके बाद प्रधानमंत्री का पहला लखनऊ दौरा 16 मई को होने वाला है। राजधानी लखनऊ पहुंचने के बाद पीएम मोदी प्रदेश सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम योगी खुद ही तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। 16 मई को नरेंद्र मोदी लखनऊ दौरे पर आएंगे। यूपी सरकार के मंत्रियों के साथ पीएम एक अहम बैठक भी करेंगे। ये बैठक काफी ज्यादा अहम मानी जा रही है। सभी मंत्रियों को आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्रियों को सारे कार्यक्रम रद्द करने के निर्देश 

कुशीनगर में भगवान महात्मा बुद्ध की महापरिनिर्नाण स्थल का दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचेंगे। लखनऊ में उनका यूपी सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक व भोजन का कार्यक्रम है। जिसको देखते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने सबी मंत्रियों को 16 मई के अपने सारे कार्यक्रम को रद्द करने का निर्देश दिया है। 

इसे भी पढ़ें: केरल से बड़ा नर्सिंग हब बनेगा UP, विदेशों में भी प्रदेश की नर्सों का होगा बोलबाला

बैठक को माना जा रहा है बेहद अहम

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा अपने आप में बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि लगातार उत्तर प्रदेश में विकास के लिए डबल इंजन का दावा किया जा रहा है। केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था से लेकर विकास के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ रही है। 2024 में आम चुनाव होने हैं और इससे पहले पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की उत्तर प्रदेश में सक्रियता  बढ़ी है। जिसको लेकर कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ये चाहते हैं कि लोकसभा का चुनाव आने से पहले यूपी में कानून व्यवस्था, विकास और मंत्रियों के कामकाज को लेकर एक बेहतर गवर्नेंस का उदाहरण सामने पेश किया जा सके। 

गौतम बुद्ध की जयंती पर लुम्बनी में कार्यक्रम

गौरतलब है कि पीएम मोदी इस महीने की 16 तारीख को गौतम बुद्ध की जयंती के मौके पर उनके जन्मस्थान यानी नेपाल के शहर लुम्बनी जाएंगे। जहां वो गौतम बुद्ध से जुड़े कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।लुम्बिनी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। । जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी भारत के कुशीनगर से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे लुम्बिनी पहुंचेंगे। इसके लिए लुम्बिनी में हवाई पट्टी भी तैयार करवाई जा रही है।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA