मंत्रिमंडल फेरबदल पर सिद्धारमैया ने कहा, केवल तीन पद भरे जाने हैं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 28, 2019

बेंगलुरु। गठबंधन सरकार बचाने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किए जाने की रिपोर्टों के बीच जनता दल(एस)-कांग्रेस समन्वय समिति के प्रमुख सिद्दारमैया ने मंगलवार को कहा कि यह महज तीन खाली पदों को भरने के लिए विस्तार होगा। सिद्दरमैया ने मैसुरु में पत्रकारों से कहा, ‘‘कोई फेरबदल नहीं होगा, यह एक तरह का विस्तार है। तीन पद खाली हैं। उन्हें भरने की योजना है।’’ इन रिपोर्टों पर कि कुछ मंत्रियों को बागियों के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा जा रहा है, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इसकी जानकारी नहीं हैं।’’ 

खबरों के अनुसार, कुछ मंत्रियों से बागी विधायकों का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा जा रहा है ताकि सरकार को सुरक्षित रखा जा सकें। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक मंत्रिमंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई। कांग्रेस विधायक दल की बुधवार को होने वाली बैठक और एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल की मंगलवार शाम को कांग्रेस मंत्रियों की बैठक में भी यह मुद्दा उठ सकता है। गठबंधन की सहमति के अनुसार, 34 मंत्रियों में से कांग्रेस और जद(एस) के क्रमश: 22 और 12 मंत्री हैं। अभी तीन पद खाली हैं जिनमें से दो जद(एस) और एक कांग्रेस के हिस्से में है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के सियासी नाटक के बीच बेंगलुरू पहुंचेंगे आजाद और वेणुगोपाल

कांग्रेस के भीतर बढ़ते असंतोष के बीच गठबंधन नेताओं को डर है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से उत्साहित भाजपा कुछ विधायकों को खरीद सकती है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में राज्य की 28 में से 25 सीटों पर जीत दर्ज की है। बागी कांग्रेस विधायक रमेश जरकीहोली के रविवार को भाजपा प्रदेश प्रमुख बी एस येद्दयुरप्पा की मौजूदगी में यहां वरिष्ठ भाजपा नेता एस एम कृष्णा के आवास पर जाने से ये अटकलें और प्रबल हो गई है। गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और जद(एस) लोकसभा चुनावों में एक-एक सीट जीत पायी हैं । अपनी सरकार को बचाने की कोशिश में तुरंत हरकत में आते हुए कुमारस्वामी व्यक्तिगत रूप से बागी कांग्रेस विधायकों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

प्रमुख खबरें

Mental Health: PCOS महिलाओं की मेंटल हेल्थ पर डाल सकता है बुरा असर, समय रहते पहचानें इसके लक्षण

Parineeti Chopra के साथ अमर सिंह चमकीला के बाद, Diljit Dosanjh इस फिल्म में Neeru Bajwa के साथ करेंगे अभिनय

Sex Scandal मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

China ने समुद्र में उतार दिया पहला सुपरकैरियर युद्धपोत फुजियान, क्या ये भारतीय विक्रांत के आगे टिक पाएगा?