हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर कन्हैया कुमार बोले, बीजेपी राहुल गांधी की दाढ़ी की नहीं, जनता की थाली की चिंता करें

By अंकित सिंह | Nov 25, 2022

कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस के इस भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं। हाल में ही राहुल गांधी के दाढ़ी को लेकर असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बयान दे दिया था। इसके बाद से लगातार कांग्रेस पलटवार कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भी भाजपा पर पलटवार किया है। कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी के लोग राहुल गांधी की दाढ़ी नहीं, जनता की थाली की चिंता करें। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को लोगों की गाड़ी की चिंता करनी चाहिए क्योंकि पेट्रोल महंगा हो गया है। कन्हैया कुमार ने दावा किया कि भारत में जोड़ो यात्रा उत्सव नहीं, महोत्सव हो गया है। दरअसल, कन्हैया कुमार एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

 

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा जिस राज्य से निकल रही है वहां कांग्रेस का बड़ा नुकसान करती जा रही है


कन्हैया कुमार ने यह भी कहा कि हमारे नेता कैसी दाढ़ी रखें, इसकी चिंता आप छोड़ दीजिए। आप ये बताइए- देश के लोग गाड़ी कैसे रखें, जब 100 रुपए लीटर पेट्रोल बिकेगा, तो गाड़ी कैसे रखेंगे। उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में एक जनसभा के दौरान सरमा ने कहा था कि मैंने अभी देखा कि उनका (राहुल का) हुलिया भी बदल गया है। मैंने कुछ दिन पहले एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा था कि उनके नये हुलिये में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन यदि आपको हुलिया बदलना है तो कम से कम इसे सरदार वल्लभभाई पटेल या जवाहरलाल नेहरू जैसा कर लीजिए। गांधीजी जैसा नजर आते तो बेहतर होता। 

 

इसे भी पढ़ें: Breaking: राहुल की भारत जोड़ो यात्रा की MP में एंट्री के साथ ही कांग्रेस को लगा झटका, कमलनाथ के करीबी नरेन्द्र सलूजा ने थामा कमल


कन्हैया ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा पहले कांग्रेस के लिए उत्सव था, मगर अब देश के लिए महोत्सव बन चुका है। इस यात्रा में गैर-राजनीतिक लोग शामिल हो रहे हैं, क्योंकि देश के नागरिकों को देश की चिंता है, वो नफरत के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि यह गांधी का देश है, गोडसे का देश नहीं है। आज सवाल सत्ता से पूछा जाना चाहिए.. आप सवाल विपक्ष से पूछते हैं, हम विपक्ष की जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं। कन्हैया ने यह भी कहा कि जब हम एकजुट रहेंगे, तब हम अपने बुनियादी सवालों पर बात करेंगे। जब देश एक संकट से गुजर रहा हो, जब महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हों, युवाओं को लग रहा है उनके रोजगार की रक्षा नहीं हो रही है, तो वो आकर राहुल जी का हाथ थाम रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला

मयंक यादव का साथ नहीं छोड़ रही बुरी किस्मत! टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिकट कटने से पहले ही बिगड़ गया खेल

NDA से हटने के बाद अकाली दल के पीछे पड़ी केंद्रीय एजेंसियां, सुखबीर बादल ने लगाया बड़ा आरोप